अमेरिका की चेतावनीः आतंकी संगठन ISIS कर सकता है काबुल एयरपोर्ट पर हमला

Whatsapp

अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट (ISIS) आतंकी समूह की शाखा द्वारा हमलों की संभावना के बीच अमरीका ने अपने नागरिकों को काबुल हवाई अड्डे से बचने की चेतावनी दी है। एक सुरक्षा अलर्ट ने अमरीकी नागरिकों को हवाई अड्डों के गेट्स के बाहर सुरक्षा खतरों के कारण दूर रहने के लिए कहा। इसमें कहा गया है कि केवल उन लोगों को ही ऐसा करना चाहिए जिन्हें अमरीकी सरकार के प्रतिनिधि द्वारा व्यक्तिगत रूप से यात्रा करने के लिए कहा गया था। अमरीकी रक्षा अधिकारियों ने कहा कि वे घटनाक्रम की निगरानी कर रहे हैं और वैकल्पिक मार्ग तलाश रहे हैं

गौरतलब है कि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से ही देश की स्थिति गंभीर बनी हुई है।  लोग देश छोड़ने की होड़ में हैं।ऐसे में अब अमेरिका की चेतावनी ने लोगों की चिंता और बढ़ा दी है। दरअसल, अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए चेतावनी जारी करते हुए उन्हें काबुल एयरपोर्ट का रुख न करने को कहा।उन्हें अंदेशा है कि काबुल एयरपोर्ट पर इस्लामिक स्टेट (IS) का हमला हो सकता है. ऐसे में उन्होंने अपने नागरिकों को पहले ही अलर्ट कर दिया है।

बता दें कि काबुल एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल जारी है।  यहां देश छोड़ने के लिए हजारों लोगों की भीड़ लगी है जिन्हें काबू करने के लिए अमेरिकी फोर्स तैनात है। ऐसे में अमेरिका ने अब अपने नागरिकों को एयरपोर्ट का रुख करने से पूरी तरह मना कर दिया है। इस समय काबुल एयरपोर्ट का नियंत्रण अमेरिकी सुरक्षाबलों के हाथों में है।