तीसरे टेस्ट में भारत के प्लेइंग इलेवन में हो सकता है बदलाव, इस खिलाड़ी की जगह अश्विन को मिलेगा मौका

Whatsapp

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच लीड्स में खेला जाना है। इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया जा सकता है। सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल करने वाली टीम इंडिया अपने स्टार स्पिनर आर अश्विन को तीसरे मैच में मौका दे सकती है। गेंदबाजी में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे रविंद्र जडेजा की जगह उनको प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है।

मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने अब तक इस सीरीज में दमदार खेल दिखाया है। नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट में आखिरी दिन भारत को 157 रन की जरूरत थी लेकिन बारिश की वजह से मैच ड्रा करार दिया गया। लार्ड्स में आखिरी दिन भारत ने पहल 272 रन का लक्ष्य रखा और फिर इंग्लैंड के 120 रन पर ढेर कर 151 रन की बड़ी जीत दर्ज की।

तीसरे टेस्ट में हो सकता है बदलाव

अब तक इस सीरीज में आर अश्विन को खेलने का मौका नहीं मिला है। मुख्य स्पिनर के तौर पर खेले जडेजा गेंदबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। पहले टेस्ट में उन्होंने 16 ओवर की गेंदबाजी करने के बाद एक भी विकेट नहीं हासिल किया। वहीं दूसरे टेस्ट में 28 ओवर की गेंदबाजी करने के बाद भी उनके विकेट का खाता खाली रहा। अब तक कुल 44 ओवर करने के बाद 98 रन खर्च कर जडेजा एक भी विकेट नहीं चटका पाए।

इंग्लैंड के मोइन अली को लार्ड्स टेस्ट में मौका दिया गया था जहां उन्होंने तीन विकेट हासिल किए। यह स्पिनर जडेजा से ज्यादा प्रभावशाली नजर आया। ऐसे में तीसरे टेस्ट में अश्विन को जडेजा की जगह खिलाया जा सकता है। वह प्रमुख स्पिनर हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी विकेट हासिल करने में कामयाब रहे थे।