मध्य प्रदेश में लव जिहाद के तीन केस, सभी ने नाम बदलकर दिया धोखा

Whatsapp

इंदौर, बड़वानी, शाजापुर। मध्य प्रदेश के इंदौर, बड़वानी और शाजापुर जिले के शुजालपुर में लव जिहाद के केस सामने आए हैं। तीनों ही मामलों में आरोपितों ने अपना नाम बदलकर लड़कियों को फंसाया। तीनों ही केस में पुलिस ने मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

बड़वानी : अमन बनकर अकीब ने किया शारीरिक शोषण

अकीब नामक युवक खुद को अमन सोलंकी बताकर उसी मोहल्ले में किराए से रहने वाली 21 वर्षीय युवती को धोखा दे रहा था। पुलिस के अनुसार, धार जिले के मनावर क्षेत्र निवासी युवती बड़वानी में पढ़ाई करती है। युवती ने पुलिस को बताया कि अकीब छह-सात माह से अमन सोलंकी नाम से ब्वाय फ्रेंड बनकर धोखा दे रहा था। भरोसा दिलाने के लिए वह मंदिर भी जाता था। युवती की सहेली ने उसे असलियत बताई। इसके बाद शहर कोतवाली पहुंचकर युवती ने संबंधित के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया। एसआइ जानी चारेल बताया कि युवती की शिकायत पर बड़वानी निवासी अकीब अंसारी के विरुद्ध धारा 376, एट्रोसिटी एक्ट व मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व 18 जनवरी को बड़वानी थाने पर इसी तरह का मामला दर्ज हो चुका है। पलसूद निवासी आरोपित सोहेल मंसूरी ने नाम बदलकर 22 वर्षीय युवती को प्रेम जाल में फंसाया था।

शुजालपुर : आर्यन ठाकुर के नाम से फेसबुक आइडी चलाने वाला निकला शोएब आलम

शाजापुर जिले के शुजालपुर में एक सप्ताह पूर्व गायब हुई किशोरी और उसकी भाभी पुलिस को दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके से मिली हैं। नाबालिग को बहला फुसलाकर ले जाने में भाभी की भूमिका भी सामने आई है। पुलिस ने गुजरात, दिल्ली और मध्य प्रदेश के मुरैना में छापे मारकर आरोपितों को गिरफ्तार किया। बताया जाता है कि फेसबुक पर हुई दोस्ती के बाद प्रेमजाल में फंसने पर किशोरी प्रेमी के पास गई थी। खास बात यह है कि आर्यन ठाकुर नाम से फेसबुक आइडी चला रहे युवक का असली नाम शोएब आलम है। शुजालपुर मंडी थाना प्रभारी एवं मामले की जांचकर्ता अधिकारी प्रेमलता खत्री ने बताया कि जांच में सामने आए तथ्य, पीड़िता के बयान के आधार पर मामले में मध्य प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम की धारा 3/5 भी आरोपितों पर लगाई गई है। जानकारी अनुसार शुजालपुर निवासी 16 वर्षीय किशोरी और उसकी भाभी एक सप्ताह पूर्व अचानक लापता हो गई थीं।

स्वजन ने मंडी पुलिस थाने में शिकायत की थी। मामले की गंभीरता को देख वरिष्ठ अधिकारियों ने टीम का गठन किया। प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस टीम ने अहमदाबाद पहुंचकर आर्यन ठाकुर नाम से फेसबुक चलाने वाले युवक को पकड़ा। पूछताछ में पता चला आर्यन ठाकुर का असली नाम शोएब आलम है। उसने पुलिस को बताया कि किशोरी भाभी के साथ दिल्ली में रिश्तेदार के यहां है। पुलिस ने तीनों आरोपित शोएब आलम उर्फ आर्यन ठाकुर उर्फ आर्यन खान निवासी तांडाबादली, जिला रामपुर (उप्र), मोनू उर्फ मोइन खां निवासी जोरी गांव सिविल लाइन, थाना मुरैना और किशोरी की भाभी निवासी मुरैना हाल मुकाम शुजालपुर को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से तीनों को जेल भेजने के आदेश दिए गए।

इंदौर : कबीर बन दुष्कर्म करने वाला फैजान गिरफ्तार, दोस्त से पूछताछ जारी

इंदौर के कनाड़िया थाना पुलिस ने मैजेस्टिक नगर खजराना निवासी फैजान खान को गिरफ्तार कर लिया है। फर्नीचर व्यवसायी फैजान पर दुष्कर्म, ब्लैकमेलिंग और लव जिहाद का आरोप है। उसके विरुद्ध बायपास निवासी एक ब्यूटी पार्लर संचालिका की शिकायत पर प्रकरण दर्ज हुआ था। एसआइ अविनाश नागर के मुताबिक प्रकरण दर्ज होने की भनक लगते ही फैजान फरार हो गया था। दबाव बनाने के लिए पुलिस ने उसके दोस्त शादाब और जीजा को हिरासत में लिया तो गुरुवार शाम वह स्वयं आ गया। एसआइ के मुताबिक फैजान का पिता इकबाल खान प्रापर्टी व्यवसायी है। आरोपित फैजान ने चार साल पूर्व बहन का मेकअप कराने के बहाने पीड़िता से मुलाकात की और खुद का नाम कबीर बताकर नजदीकियां बढ़ा ली। बेटा होने पर आरोपित मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाने लगा। आरोप है कि फैजान ने पीड़ि‍ता का अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर दोस्त शादाब के खाते में रुपये भी जमा करवाए हैं। पुलिस शादाब को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। उसके बैंक खातों की जांच चल रही है।