पत्रकारों की पिटाई करने वाले पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई का आदेश

Whatsapp

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने शहर में मुहर्रम का पारंपरिक जुलूस कवर कर रहे पत्रकारों के साथ ‘अवांछनीय व्यवहार’ करने वाले एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई का बुधवार को आदेश दिया।

पुलिस ने यहां मुहर्रम जुलूस की रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकारों के एक समूह पर मंगलवार को लाठियां चलाई और उन्हें मारा-पीटा था। विभिन्न वर्गों द्वारा उसकी आलोचना की जा रही है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, “डीजीपी दिलबाग सिंह ने कल श्रीनगर में कुछ मीडिया पत्रकारों के साथ अवांछनीय व्यवहार को गंभीरता से लिया है। एसएसपी श्रीनगर ने दोष पुलिस अधिकारी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया है।”

पुलिस ने मुहर्रम के 10 दिन के शोक के आठवें दिन पारंपरिक जुलूस निकालने की कोशिश कर रहे कुछ शिया मुसलमानों को शहर के जहांगीर चौक पर हिरासत में ले लिया।

मीडियाकर्मी जब अपना पेशेवर कार्य कर रहे थे उस वक्त पुलिस ने उनपर कार्रवाई करते हुए लाठियां चलाईं। लाठियों से लैस पुलिसकर्मियों ने कुछ पत्रकारों को पीटा और उनके उपकरण तोड़ दिए। पत्रकारों में अधिकतर फोटो एवं वीडियो पत्रकार शामिल थे।