रवींद्र जडेजा को आगे के टेस्ट मैचों में मौका मिलेगा या नहीं इसे लेकर केएल राहुल ने दिए संकेत

Whatsapp

नई दिल्ली। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक दो टेस्ट मैच खेले हैं। इन दोनों ही टेस्ट मैचों में प्लेइंग इलेवन में बतौर स्पिनर रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया। इन दोनों ही मुकाबलों में रवींद्र जडेजा को एक भी विकेट नहीं मिल पाया। लार्ड्स टेस्ट में भी वो खाली हाथ ही रहे और इंग्लैंड के बीसों विकेट तेज गेंदबाज के खाते में ही आया। रवींद्र जडेजा के इस प्रदर्शन के बाद केएल राहुल ने उन्हें लेकर प्रतिक्रिया दी और कहा कि, अगर लार्ड्स में तेज गेंदबाजों को मदद नहीं मिलती तो हम रवींद्र जडेजा का ज्यादा से ज्यादा प्रयोग करते।

लार्ड्स टेस्ट मैच में जडेजा ने पहली पारी में 22 ओवर में 43 रन दिए और उन्हें कोई सफलता नहीं मिली तो वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 6 ओवर गेंदबाजी की और 5 रन दिए। इस टेस्ट में भारत को 151 रन से बड़े अंतर से जीत मिली। भारत ने दूसरी पारी में इंग्लैंड को जीत के लिए 272 रन का लक्ष्य दिया था, लेकिन इंग्लैंड की पारी सिर्फ 120 रन पर सिमट गई। दूसरी पारी में सिराज ने चार विकेट, बुमराह ने तीन विकेट, इशांत ने दो विकेट तो वहीं शमी को एक सफलता मिली।

जडेजा ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 40 रन का योगदान दिया था, लेकिन गेंदबाजी में वो विकेट लेने में नाकाम रहे थे। जीत के बाद केएल राहुल ने कहा कि, लार्ड्स में अगर तेज गेंदबाज विकेट नहीं निकाल पाते तो फिर हम जडेजा का उपयोग ज्यादा करते लेकिन तेज गेंदबाज विकेट लेते रहे। इशांत शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी की और इसी वजह से हमें रविंद्र जडेजा की जरूरत ही नहीं पड़ी। सीरीज में आगे अगर स्पिन विकेट मिली तो हम उनका काफी ज्यादा प्रयोग करेंगे। वो जरूर टीम के लिए विकेट निकालना चाहेंगे। राहुल ने कहा कि, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार से बाद ये भारत की पहली जीत है और हम अपनी इस लय को आगे भी बनाए रखना चाहेंगे।