केएल राहुल ने बतौर भारतीय बल्लेबाज 41 साल बाद लार्ड्स में जीता ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब

Whatsapp

नई दिल्ली। लार्ड्स टेस्ट मैच में भारतीय ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर आफ द मैच का खिताब दिया गया। भारत को इस टेस्ट मैच में जो 151 रन से जीत मिली उसका आधार केएल राहुल ने पहली पारी में 123 रन बनाकर तैयार किया था। राहुल ने पहली पारी में जबरदस्त जुझारूपन दिखाते हुए ये पारी खेली थी और टीम इंडिया 364 के स्कोर तक पहुंची थी। हालांकि दूसरी पारी में वो सिर्फ पांच रन ही बना पाए थे। उनकी ये पारी खास रही और वो भारत की तरफ से लार्ड्स में टेस्ट क्रिकेट में प्लेयर आफ द मैच का खिताब जीतने वाले चौथे खिलाड़ी बने।

41 साल के बाद केएल राहुल ने बतौर भारतीय बल्लेबाज लार्डस पर जीता खिताब

लार्ड्स पर टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल से पहले साल 1979 में दिलीप वेंगसरकर ने मैन आफ द मैच का खिताब जीता था। वो लार्ड्स में टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज के तौर पर ये खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी थे। इसके 41 साल के बाद एक बल्लेबाज के तौर पर लार्ड्स में अब केएल राहुल ने ये कमाल किया। हालांकि इस बीच में साल 1980 में कपिल देव ने इस मैदान पर ये कमाल किया था और इसके बाद फिर से साल 1986 में कपिल देव ने दूसरी बार प्लेयर आफ द मैच का खिताब जीता था।

1986 के बाद लार्ड्स में 2014 में इशांत शर्मा ने अपनी बेहरतीन गेंदबाजी के दम पर प्लेयर आफ द मैच का खिताब जीता था। कपिल देव ऑलराउंडर थे तो वहीं इशांत शर्मा गेंदबाज थे। लार्ड्स में बतौर भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल ये कमाल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने।

लार्ड्स में टेस्ट में भारत के लिए प्लेयर आफ द मैच का खिताब जीतने वाले खिलाड़ी-

दिलीप वेंगसरकर- (1979)

कपिल देव- (1980)

कपिल देव- (1986)

इशांत शर्मा- (2014)

केएल राहुल- (2021)