रोहित शर्मा के शॉट सलेक्शन से नाराज ये है भारतीय दिग्गज, कहा- आप इंग्लैंड के जाल में फंस गए

Whatsapp

नई दिल्ली। क्रिकेटर से विशेषज्ञ बने वीवीएस लक्ष्मण ने कहा लार्ड्स टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड के खिलाफ भारतीय ओपनर रोहित शर्मा उनके शॉर्ट बॉल ट्रैप में फंस गए। पुल शॉट खेलकर आउट होने के बाद रोहित शर्मा के खिलाफ वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी नाराजगी व्यक्त की। वुड लगातार शॉर्ट गेंदबाजी करते रहे और इसी में रोहित शर्मा फंस गए। उन्होंने डीप स्क्वेयर लेग के ऊपर से छक्का मारने की कोशिश की, लेकिन मोइन अली के हाथों कैच आउट हो गए। इसको लेकर लक्ष्मण ने महसूस किया कि इंग्लैंड की योजना रोहित शर्मा को शॉर्ट पिच फेंकने की थी, जो पुल शॉट मारने के लिए जाने जाते हैं।

भारत के पूर्व बल्लेबाज ने कहा है कि 34 वर्षीय रोहित शर्मा को ऐसी परिस्थितियों में आउट नहीं होना चाहिए था, यह देखते हुए कि उनके पास लाल गेंद का खेल खेलने का विशाल अनुभव है। रोहित शर्मा इसी तरह से ट्रेंट ब्रिज में पहले टेस्ट मैच में भी 36 रन पर आउट हो गए थे। अक्सर टेस्ट प्रारूप में पुल या हुक शॉर्ट्स खेलने के कारण अच्छी शुरुआत के बाद विकेट गंवाने की वजह से रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की आलोचना होती है। दाएं हाथ के बल्लेबाज के इस तरह आउट होने का यह पांचवां उदाहरण है और लक्ष्मण ने क्रिकइंफो से बात करते हुए उनके शॉट चयन पर सवाल उठाया।

उन्होंने कहा, “रोहित शर्मा ने खुद को नीचा दिखाया है। हमने उसे नॉटिंघम में पहले टेस्ट में भी उसी अंदाज में आउट होते देखा है। कभी-कभी आपका पसंदीदा स्ट्रोक आपके आउट होने का कारण बन सकता है। उसी ओवर में उन्होंने खूबसूरत छक्का फाइन लेग पर जड़ा था। जब विपक्षी कप्तान बदलाव करता है, तो यह बहुत स्पष्ट है कि यह उनके आक्रमण की रेखा है और वे चाहते हैं कि रोहित शर्मा (एक विशेष शॉट) खेलें। यह रोहित शर्मा के लिए एक जाल था और दुर्भाग्य से, वह उसमें फंस गए। वह बहुत अनुभवी खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्होंने उस शॉट चयन के साथ ये बात नहीं देखी।”

रोहित शर्मा के 21 रन पर आउट होने से पहले भारत ने फॉर्म में चल रहे केएल राहुल का विकेट भी पांच रन पर गंवा दिया। इसी वजह से लक्ष्मण को लगा कि रोहित को इस शुरुआत को भुनाना चाहिए। उन्होंने कहा, “राहुल के आउट होने के बाद रोहित शर्मा के लिए आगे बढ़ना बहुत जरूरी था। जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहे थे, उसमें कुछ खूबसूरत ड्राइव थे। वह वास्तव में गेंद को अच्छी तरह से टाइम कर रहे थे। रोहित शर्मा को अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखने की जरूरत थी। रोहित शर्मा के उस शॉट चयन से बहुत निराश हूं।”