पुणे में हुई मौत की बारिश, सोसायटी की दीवार गिरने से 4 बच्चों समेत 15 लोगों की मौत

Whatsapp

एक तरफ चुबती गर्मी ने लोगों का बुरा हाल किया हो और दूसरी तरफ बारिश लोगों की जान ले रही है। महाराष्ट्र के पुणे में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। कोंधवा में दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। राहत बचाव का काम जारी है। मौके पर एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई है। खबरों के मुताबिक कोंधवा इलाके में झुग्गियों पर दीवार गिर गई। मलबे में 3 लोग फंसे हैं जिन्हें निकाला जा रहा है। कुल 15 लोगों के फंसे होने की खबर आई थी। बारी बारिश के चलते यह दर्दनाक हादस हुआ।

60 फुट लंबे चौड़े कंपाउंड की दीवार बगल में झुग्गियों पर गिर गई जिसमें सोए कई लोग दब गए। दमकल विभाग के मुताबिक मरने वालों में 4 बच्चे भी शामिल हैं। गंभीर रूप से घायल दो लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बारे में पुणे के जिलाधिकारी ने कहा कि ‘भारी बारिश के कारण दीवार गिरी। इस घटना के बाद शुरुआती जांच में कंस्ट्रक्शन कंपनी की गड़बड़ी सामने आ रही है। 15 लोगों की मौत छोटी घटना नहीं है। मृतकों में ज्यादातर बिहार और बंगाल के लोग हैं। पीड़ितों की हरसंभव सहायता की जा रही है। घटना का कारण भारी बारिश बताया जा रहा है। शुक्रवार से मुंबई और पुणे से सटे इलाकों में भारी बारिश हो रही है।

इसके कारण जमीन दरकने की भी खबरें आ रही हैं। मुंबई में बारिश के कारण करंट लगने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कई इलाकों में पेड़ गिरने से लोग घायल हो गए। एक ऐसी ही खबर मुंबई के चेंबूर से आई जहां ऑटो रिक्शा पर एक दीवार गिर गई। घटना 2 बजे रात की है। मलबा हटा लिया गया है। इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुणे में अगले 4 दिन तक भारी बारिश की आशंका जताई गई है। मुंबई समेत अन्य कोंकण क्षेत्र में भी भारी बारिश का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर के ऊपर मॉनसून का दबाव बना हुआ है जो अगले कुछ दिनों में भारी से अति भारी बारिश करा सकता है। मुंबई में शुक्रवार से बारिश हो रही है। कई जगहों पर जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है। सड़कों पर पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।