भाजपा आज जारी कर सकती है बंगाल सहित 5 राज्यों के लिए उम्मीदवारों के नाम

Whatsapp

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा आज अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है। पहले शनिवार को ही पार्टी उम्मीदवारों की सूची जारी करने वाली है। शनिवार शाम भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की अहम बैठक हुई। इस बैठक में विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा दी गई। इस अहम बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह एवं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे।

सीईसी ने लगाई लिस्ट पर मुहर

सूत्रों के मुताबिक, शनिवार शाम हुई भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के बाद सीईसी द्वारा इस पर मुहर लगा दी गई। दरअसल, भाजपा शनिवार को ही बंगाल चुनाव के लिए शेष 234 उम्मीदवारों की सूची जारी करने वाली थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। खबर है कि बैठक में बंगाल में हाल ही में भाजपा में शामिल होने वाले कई फिल्मी सितारों को टिकट देने पर भी चर्चा हुई। इसमें दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का नाम भी बताया जा रहा है। हालांकि, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पहले ही कह चुके हैं कि मिथुन प्रचार करेंगे, लेकिन चुनाव नहीं लड़ेंगे।

बंगाल के लिए उम्मीदवारों की सूची तय

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता राजीव बनर्जी ने सीईसी की बैठक के बाद कहा है कि आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के तीसरे और चौथे चरण के लिए लगभग 80 और उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया और रविवार को उनकी घोषणा करेंगे। बनर्जी ने शनिवार को दिल्ली में सीईसी की बैठक के बाद कहा कि हम मुख्य रूप से तीसरे और चौथे चरण के बारे में बोलते हैं और मुझे लगता है कि लगभग 80 सीटों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। घोषणा रविवार को की जाएगी।

बंगाल में 27 मार्च को होने वाले पहले चरण के मतदान के मद्देनजर 14 मार्च से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित भाजपा के कई दिग्गज नेता मैदान में उतरेंगे।  रविवार से शाह बंगाल व असम के दो दिवसीय दौरे के दौरे पर रहेंगे।