Uttarakhand Cabinet Expansion: अरविंद पांडेय ने संस्कृत भाषा में ली शपथ

Whatsapp

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के मंत्रिमंडल का विस्तार राजभवन में हो रहा है। तीरथ मंत्रिमंडल में कुल11 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं इससे पहले प्रदेश के नए मुख्यमंत्री चुने गए रावत ने 9 मार्च को अकेले ही पद और गोपनीयता की शपथ ली थी।

LIVE UPDATES:-
सतपाल महाराज ने ली मंत्री पद की शपथ
कालाढूंगी से भाजपा विधायक बंशीधर भगत ने ली मंत्री पद की शपथ
कोटद्वार से भाजपा विधायक हरक सिंह रावत ले रहे मंत्री पद की शपथ
डीडीहाट से विधायक बिशन सिंह चुफाल ने ली मंत्री पद की शपथ
बाजपुर से विधायक यशपाल आर्य ने ली मंत्री पद की शपथ
अरविंद पांडेय ने संस्कृत भाषा में ली शपथ
श्रीनगर से विधायक धन सिंह रावत ने ली शपथ
सोमेश्वर विधायक रेखा आर्य ने ली शपथ
विधायक सुबोध उनियाल ने भी ली शपथ
मसूरी विधायक गणेश जोशी ने ली मंत्री पद की शपथ

उत्तराखंड मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री सहित अधिकतम 12 मंत्री होंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंशीधर भगत ने इस संबंध में कहा कि उनकी राय में मुख्यमंत्री रावत को अपना पूरा मंत्रिमंडल बनाना चाहिए। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनावों में प्रदेश की 70 में से 57 सीटों पर जीत हासिल करके जबरदस्त बहुमत से सत्ता में आई भाजपा सरकार की कमान संभालते समय त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने मंत्रिमंडल में अपने अलावा केवल 9 मंत्रियों को ही शामिल किया था और 2 पद खाली छोड़ दिए थे। जून 2019 में प्रदेश के वित्त एवं आबकारी मंत्री प्रकाश पंत का निधन हो गया था, जिसके बाद रिक्त मंत्री पदों की संख्या 3 हो गई।
हालांकि, बार-बार चर्चाओं के बाद भी ये पद कभी भरे नहीं गए और जानकारों का कहना है कि इसे लेकर विधायकों की नाराजगी भी त्रिवेंद्र सिंह रावत के सत्ता से बाहर होने का एक प्रमुख कारण रही। इसी बीच, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सुबह पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से शिष्टाचार भेंट की। सूत्रों का कहना है कि दोनों नेताओं के बीच मंत्रिमंडल गठन के मसले पर भी चर्चा हुई।