दो साल के भाई का झुला बना रही बच्ची की गर्दन फंसी, मौत

Whatsapp
इंदौर। रावजी बाजार थाना क्षेत्र में मंगलवार दोपहर 10 वर्षीय बच्ची की गले में फंदा कसने से मौत हो गई। वह छोटे भाई के लिए मचान पर झूला बना रही थी। घटना के वक्त उसकी बहन और भाई मौजूद थे। माता-पिता काम से गए हुए थे।
पुलिस के मुताबिक घटना दोपहर करीब तीन बजे मोती तबेला (उर्दू स्कूल के पास) की है। हादसे में 10 वर्षीय इलमा की मौत हो गई है। पिता मोहम्मद रईस खान के मुताबिक वह पाउडर कोटिंग का काम करता है। दोपहर को काम के सिलसिले में घर से चला गया था। पत्नी तस्लीम भी घर पर मौजूद नहीं थी। बेटी इलमा छोटी बहन तस्मियां उर्फ तनवीर और दो वर्षीय भाई जिशान के साथ खेल रही थी। पत्नी ने बच्चों के लिए मचान पर झुला बना रखा रखा। इलमा भी कभी कभी जिशान के लिए झुला बना देती थी। दोपहर को जिशान रोने लगा तो इलमा झूला बनाने लगे। इसी दौरान कुछ गड़बड़ हुई और रस्सी गले में फंस गई और इलमा की मौत हो गई। बहन को मृत देख तस्मियां ने लोगों को बुलाया और घटना बताई। कुछ देर बाद तस्लीम भी पहुंच गई और कॉल कर रईस को बुलाया।
दलितों की जमीन पर कब्जा, केस
चंद्रावतीगंज थाना पुलिस ने रामचंद्र, लीलाधर और सीमा की शिकायत पर जितेंद्र, लाखन आदी के खिलाफ धोखाधड़ी और एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपितों ने जाली दस्तावेज बना कर जमीन पर कब्जा कर लिया और पीड़ितों को धमकाया। पुलिस के मुताबिक मामला करीब 10 साल पुराना है।