Twitter के सीईओ जैक डॉर्सी देंगे 18.23 करोड़ रुपये का दान, जानिए किसे मिलेगा फायदा

Whatsapp

नई दिल्ली, आइएएनएस। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter के सीईओ जैक डॉर्सी (Jack Dorsey) ने 6 मार्च 2021 को अपना ट्वीट नीलामी कि लिए रखा था। फिलहाल अब यह नीलामी प्रक्रिया खत्म हो गई है। ट्वीटर के सीईओ ने ट्वीट करके खुद इसका ऐलान किया है। इस ट्वीट से जैक डॉर्सी को रिकॉर्ड कमाई हुई थी। ऐसे में ट्वीटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने ट्वीट से हुई कमाई को दान करने का निर्णय लिया है। यह एक बिटकॉइन चैरिटी होगी।

 

ट्वीट से हुआ रिकॉर्ड कमाई 

जैक डॉर्सी की तरफ से नीलीमी के करीब 2.5 मिलियन डॉलर (18.25 करोड़ रुपये) को अफ्रीका को दान करेंगे। इस दान की रकम से अफ्रीका महाद्वीप के देश के गरीब परिवारों की मदद की जाएगी। बता दें कि जैक डॉर्सी ने अपने और ट्वीटर इतिहास के पहले ट्वीट को बिटकॉइन में ही नीलामी के लिए रखा था, जिसे आज से 15 साल पहले ट्वीट किया था। Twitter के पहले ट्वीट के लिए 2 करोड़ रुपये से ज्यादा की बोली गई थी।

2006 में किया गया था Twitter के इतिहास का ट्वीट 

इस ट्वीट को 22 मार्च 2006 को लिखा गया था, जिसे अब क्रिप्टोकरेंसी के रुप में बेचा गया। जैक डॉर्सी ने पहले ट्वीट में लिखा था कि “जस्ट सेटिंग अप माय ट्विटर” इसी ट्वीट के लिए डॉर्सी की तरह से ऑनलाइन बोली लगाई गई है। जैक डॉर्सी अपने पहले ट्वीट को यूनीक डिजिटल सिग्नेचर के तौर पर एक वेबसाइट पर बेच रहे हैं। यह वेबसाइट ट्वीट को नॉन-फंजिबल टोकन्स (एनएफटी) के तरह सेल करती है। जैक डॉर्सी ने इसे लेकर ट्वीट किया है, जहां वेबसाइट का लिंक शेयर किया गया है। इस लिंक पर जाकर कोई भी ट्वीट खरीदारी के लिए बोली लगा सकता है। यह ट्वीट का एक डिजिटल सर्टिफिकेट है। इस सर्टिफिकेट पर जैक डॉर्सी का साइन भी होगा। ट्वीट खरीदने वाले को एक प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा।