MP में माध्यमिक शिक्षा मंडल ने इन पदों पर निकाली भर्तियां, ये है आखिरी तारीख

Whatsapp

भोपाल | मध्य प्रदेश में करियर काउंसलिंग के लिए भर्तियां निकाली गई हैं। इस भर्ती वैकेंसी के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 22 मार्च 2021 तक एप्लीकेशन जमा कर सकते हैं। इसके अलावा भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी अन्य जानकारियों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

दरअसल, प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 1 अप्रैल से 31 दिसंबर 2021 तक हेल्पलाइन सेवा संचालन के लिए अनुभवी और पात्र काउंसलर के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिसके लिए उम्मीदवार 22 मार्च 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि अंतिम तारीख तक उम्मीदवार आवेदन पत्र जमा करें, अंतिम तारीख के बाद आवेदन पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा। आवेदक अपने आवेदन माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश भोपाल परिसर के गणित और विज्ञान शिक्षण प्रशिक्षण केंद्र में समय सीमा के अंदर जमा कर सकते हैं।

काउंसलर पद के लिए आवेदक को यूजीसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान विषय में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त होनी चाहिए। इसके अलावा अकादमिक और करियार काउंसलिंग में न्यूनतम 2 साल का अनुभव अनिवार्य है। साथ ही आवेदक की आयु 1 जनवरी 2021 की स्थिति में 50 वर्ष से अधिक की नहीं होनी चाहिए।