कांग्रेस ने असम चुनावों के लिए जारी की 40 उम्‍मीदवारों की पहली सूची, जानें किसे कहां से मिला मौका

Whatsapp

गुवाहाटी। कांग्रेस ने असम विधानसभा चुनावों (Assam Elections 2021) के लिए अपने 40 उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी की है। एक दिन पहले शुक्रवार को भाजपा ने पहले और दूसरे चरण के लिए 70 प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की थी। इसके मुताबिक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा गोहपुर और वरिष्ठ नेता देबब्रत सैकिया नाजिरा से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने राणा गोस्वामी को जोरहट, शुभ्रमित्र गोगोई को शिवसागर, राजकुमार नीलनेत्र नियांग को डिब्रूगढ़ और शिवनाथ चैतिया को डिग्बोई से प्रत्याशी बनाया है।

Image

तीन चरणों में चुनाव

मालूम हो कि 126 सदस्यीय असम विधानसभा के लिए तीन चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं। असम में मतदान 27 मार्च, एक अप्रैल और छह अप्रैल को होंगे। निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को असम विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण के लिए  अधिसूचना जारी की थी। इस चरण में एक अप्रैल को 39 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। इस चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 मार्च जबकि 15 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। नामांकन वापसी की अंतिम तारीख 17 मार्च है।

परमानंद राजबोंशी एजीपी छोड़कर भाजपा में शामिल

समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक असम साहित्य सभा परिषद के पूर्व अध्यक्ष परमानंद राजबोंशी एजीपी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं। उनके साथ चाय मजदूर संघ के महासचिव रूपेश गोआला भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। भाजपा राज्य इकाई के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने विधानसभा चुनावों से पहले दोनों नेताओं का स्वागत करते हुए कहा कि वे पार्टी को मजबूती देंगे और उसका लक्ष्य हासिल करने में मदद करेंगे। दास ने एलान किया कि पार्टी ने राजबोंशी को सिपाझार सीट से प्रत्याशी बनाने का फैसला किया है।