ग्वालियर समेत इन 6 जिलों मूसलाधार बारिश का अलर्ट

Whatsapp
राष्ट्र चंडिका भोपाल. मध्य प्रदेश झमाझम बारिश के बाद मौसम की अठखेलियां जारी हैं. बीते बुधवार को दिनभर उमस और धूप से परेशान लोगों को शाम को बारिश ने राहत दी. कुछ जिलों में बारिश की झड़ी लगी तो कुछ जिलों में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी हुई. राजधानी भोपाल में मौसम का अलग रंग देखने को मिला. सुबह तेज धूप खिली तो शाम को बारिश की झड़ी लग गई. बीते सोमवार से भोपाल समेत आस पास के इलाकों में बारिश थम गई थी. इसके बाद तेज धूप के चलते उमस ने लोगों को परेशान कर दिया था. बुधवार शाम को हुई बारिश ने लोगों को राहत दी.

पिछले दिनों बारिश के बाद धूप खिलने से लोग उमस और गर्मी से बेहाल नज़र आये. खजुराहो, रीवा, ग्वालियर, नरसिंहपुर, टीकमगढ़ में तापमान में इज़ाफ़ा हुआ तो भोपाल में बारिश थमने से लोग उमस से परेशान नज़र आए. देर शाम बारिश होने से लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली. भोपाल के साथ ही रीवा 23.0 मिमी, रतलाम 18.0 मिमी, सतना 10 मिमी, खजुराहो 5.0 मिमी, दमोह 1.0 मिमी, सागर 0.2 मिमी, जबलपुर, नॉगांव, मलाजखंड में बारिश दर्ज़ हुई.

झमाझम बारिश के बाद मौसम विभाग ने 6 जिलों में भारी बारिश के साथ अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. रीवा, सतना सीधी, शहडोल, उमरिया, पन्ना जिलों में भारी बारिश के साथ अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर संभागों के जिलों, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, भोपाल, चंबल, ग्वालियर संभागों के जिलों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.
मौसम विभाग का कहना है कि उत्तरी पश्चिमी मध्य प्रदेश में चक्रवात की स्थिति बनी हुई है. इससे उत्तरी मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश हुई है तो प्रदेश भर में कुछ संभागों के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है तो कुछ जिलों में बौछारें पड़ने के आसार हैं.