Breaking News
Home / राज्य / नईदिल्ली / दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौत को कम करने के लिए सरकार ने बनाई यह कमेटी

दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौत को कम करने के लिए सरकार ने बनाई यह कमेटी

नई दिल्ली: दिल्ली में अब कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है। वहीं सरकार भी इसे कंट्रोल करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। अब सरकार कोरोना से होने वाली मौतों को कम करने के प्रयास में जुट गई है। दिल्ली सरकार ने कोरोना से होने वाली मौतों को कम करने के लिए डॉक्टरों की कमेटी बनाई है। इस बात की जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री ने खुद दी है।

सीएम केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली में करोना से होने वाली मौतों में कमी आयी है, लेकिन इसे और कम करना है। आज हमने डॉक्टर्स की 4 कमेटी बनायी जो इन अस्पतालों का निरीक्षण करके सुझाव देगी कि 1- जहां अभी भी ज़्यादा मौत हो रही हैं 2-जहां के वार्ड में ज़्यादा मौत हो रहीं हैं,यानी मरीज़ को समय पर ICU नहीं ले ज़ाया गया।

दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 89 प्रतिशत
दिल्ली में संक्रमण के मामलों में कमी आने के साथ साथ, रिकवरी रेट बढ़ा है। दिल्ली में अब कोरोना का रिकवरी रेट 89 प्रतिशत तक पहुंच गया है। वहीं मृत्यु दर में भी कमी आई है। दिल्ली में अब रोजाना 25-30 मौतें सामने आ रही हैं। जून के महीने में दिल्ली में प्रतिदिन लगभग 60-70 मौतें  कोरोना के कारण हो रही थी। मौत के आंकड़ों में कमी आने के बाद अब इसे और कम करने के लिए दिल्ली सरकार ने निरीक्षण कमेटियां बनाई हैं।

दिल्ली में अब तक 3 जार 9 सौ से ज्यादा की मौत
दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में अब धीमी गति से इजाफा हो रहा है। यहां गुरुवार को 24 घंटों में कोरोना के 1093 नए मामले सामने आए हैं और एक दिन में 29 मरीजों की जान गई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 1 लाख 34 हजार 403 हो गए हैं। संक्रमण के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 10,743 है। वहीं 1,19,724 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 3,936 लोगों की जान जा चुकी है।

About Akhilesh Dubey

Check Also

UNSC में भारत का कड़ा रुख, कहा- दाऊद इब्राहीम, लश्कर और जैश पर हो IS जैसी कार्रवाई

नई दिल्ली। चीन की मदद से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कश्मीर मुद्दे को उठाने में …