Breaking News
Home / राज्य / छत्तीसगढ़ / CG में कोरोना पीड़ितों का रिकवरी दर बेहतर है और मृत्यु दर काफी कम, हम कई राज्यों से बेहतर- CM भूपेश

CG में कोरोना पीड़ितों का रिकवरी दर बेहतर है और मृत्यु दर काफी कम, हम कई राज्यों से बेहतर- CM भूपेश

रायपुर: छत्तीसगढ़ के कई शहरों में 6 अगस्त तक लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसको लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि हमें कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये शहरों में लॉकडाउन का निर्णय लेना पड़ा है। आप सभी इस लॉकडाउन को गंभीरता से लें। लॉकडाउन से लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ता है, लेकिन अगर लोग सुरक्षा और बचाव के लिये नियमों का पालन नहीं करेंगे तो लॉकडाउन की स्थिति से बचा नहीं जा सकता है। यह समय मेरे लिये, आपके लिये चिंतित होने, बीमारी से सावधान रहने और बचाव के उपायों को गंभीरता से लेने का समय है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं अपने प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को लेकर आपके समक्ष आया हूं।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोनो संक्रमण अन्य राज्यों के मुकाबले नियंत्रण में जरूर है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। यह सब अनलॉक के दौरान सावधानी और बचाव के उपाय नहीं अपनाने के कारण हुआ है। छत्तीसगढ़ में कोरोना पीड़ितों का रिकवरी दर बेहतर है और मृत्यु दर काफी कम है। बघेल ने कहा कि हम देश के अनेक राज्यों से बेहतर कर रहे हैं। आपके सहयोग से कोरोना संक्रमण से बचाव की दिशा में और बेहतर करेंगे। फिलहाल राज्य में रोजाना पांच हजार से अधिक सैंपलों की जांच हो रही है। शीघ्र ही इसे बढ़ाकर दस हजार तक करने का लक्ष्य है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ईद और रक्षाबंधन के पर्व समीप आ रहे है। आप सबको इन पर्व की शुभकामनाएं। पर्व को मनाते समय यह ध्यान रखे की हम केवल अपने घर, परिवार के लोगों के साथ ही यह पर्व मनाये। कोरोना से बचाव के लिये ऐसा करना जरूरी है। हमें अपने सामाजिक दायित्व का पालन करते हुए भीड़भाड़ करने से बचना होगा। मुझे पूरा विश्वास है कि हम सब स्थिति की गंभीरता को समझेंगे और कोरोना संक्रमण को रोकने में सहयोग देंगे।

About Akhilesh Dubey

Check Also

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने गिरफ्तार किए दो नाबालिग सहित तीन नक्सली

दंतेवाड़ा। पुलिस ने रविवार को कहा कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों और माओवादियों …