Breaking News
Home / खेल / हेजलवुड की भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट इलेवन में 4 भारतीय, कोहली से पहले बल्लेबाजी क्रम में स्मिथ का नाम

हेजलवुड की भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट इलेवन में 4 भारतीय, कोहली से पहले बल्लेबाजी क्रम में स्मिथ का नाम

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया को दुनिया की दो सबसे ताकतवर क्रिकेट टीमों में गिना जाता है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने दोनों टीमों को मिलाकर एक प्लेइंग इलेवन तैयार की है जिसमें उन्होंने तीसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ जबकि चौथे पर बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली को चुना है।

हेजलवुड की इस टेस्ट प्लेइंग इलेवन में सिर्फ चार भारतीय को ही जगह दी गई है। दो खिलाड़ियों को विकल्प के तौर पर रखा है। पारी की शुरुआत करने के लिए ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाज ने डेविड वार्नर के साथ मयंक अग्रवाल को चुना है। वहीं तीसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ को मौका दिया है जबकि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। विराट कोहली भी आम तौर पर चौथे नंबर पर ही बल्लेबाजी करते हैं और इस टीम में भी उनको यही स्थान दिया गया है।

टीम इंडिया के लिए तीसरे नंबर पर आने वाले चेतेश्वर पुजारा का नाम बल्लेबाजी क्रम में कोहली के बाद 5वें नंबर पर रखा है। इसके बाद बल्लेबाजी क्रम में भारतीय धुरंधर रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के युवा स्टार मार्नस लाबुशाने का नाम रखा गया है। इन दोनों में से किसी एक को अगर नंबर 6 पर खेलना हुआ तो कंगारू बल्लेबाज का पलड़ा भारी लगता है।

गेंदबाजी में अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन और भारतीय दिग्गज आर अश्विन के बीच किसी एक को ही प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। दोनों को ही स्पिनर के तौर पर रखा गया है। तेज गेंदबाजी की बात करें तो पैट कमिंस के साथ हेजलवुड ने अपना नाम टीम में रखा है। वहीं भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है

हेजलवुड की भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, मार्नस लाबुशाने या रोहित शर्मा, नाथन लियोन या आर अश्विन, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और जसप्रीत बुमराह

About Akhilesh Dubey

Check Also

पाकिस्तान के दौरे के लिए तैयार हुई इंग्लैंड की टीम, कोच सिल्वरवुड ने की घोषणा

हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा था …