Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / Tiktok के पुराने यूजर्स कर सकते हैं मोटी कमाई, Instagram दे रहा बड़ा मौका

Tiktok के पुराने यूजर्स कर सकते हैं मोटी कमाई, Instagram दे रहा बड़ा मौका

नई दिल्ली। अगर आप Tiktok के पुराने यूजर्स हैं, तो आपके पास मोटी कमाई करने का मौका है। दरअसल Instagram पॉप्युलर Tiktok क्रिएटर्स को वित्तीय सहायता ऑफर कर रहा है। यह वित्तीय सहायता उन Tiktok यूजर्स को मिलेगी, जो Facebook के स्वामित्व वाले वीडियो म्यूजिक रीमिक्स फीचर ReelS को ज्वाइन करेंगे। इस प्लान को सबसे पहले अमेरिका में अलगे माह शुरू किया जाएगा। Instagram अमेरिका के बाद बाद इस प्लान को भारत में भी जल्द रोलआउट कर सकता है।

Wall Street Journal की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ चुनिंदा टॉप Tiktok क्रिएटर्स को करीब एक हजार डॉलर यानी 75 हजार रुपए दिए जाएंगे। Instagram की तरह से यह ऑफर ऐसे वक्त में आया है, जिस वक्त ट्रंप प्रशासन शार्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Tiktok पर पाबंदी लगाने की कोशिश कर रहा है। भारत सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देकर tiktok समेत 59 चीनी ऐप को बैन कर दिया था। इसी के बाद से अमेरिका में Tiktok बैन के मुद्दे ने रफ्तार पकड़ लिया है। ऐसे में Instagram की तरफ से Tiktok के खाली जगह को तेजी से भरने की कोशिश हो रही है। Instagram ने इस माह के शुरुआत में Reels फीचर को पेश किया था, जहां यूजर्स शार्ट वीडियो के रिकॉर्ड कर सकेंगे। साथ ही उन वीडियो को एडिट, शेयर भी कर पाएंगे। ब्राजील, जर्मनी और फ्रांस के बाद भारत चौथा देश है, जहां Instagram के Reels फीचर को पेश किया गया है। TechCrunch की रिपोर्ट के मुताबिक Instagram बाकी अन्य 50 मार्केट से पहले अगस्त में सबसे पहले अमेरिका में Reels फीचर को पेश करेगा।

Tiktok की तरफ से भी अपने क्रिएटर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर संभालकर रखने की कोशिश कर रहा है। पिछले हप्ते Tiktok ने 200 मिलियन डॉलर का फंड का ऐलान किया था जो अमेरिकी टॉप क्रिएटर्स की वित्तीय मदद के लिए था। इसे Tiktok क्रिएटर्स फंड नाम दिया गया। Tiktok के मुताबिक यह फंड खासतौर पर उन क्रिएटर्स के लिए होगा, जो Tiktok पर वीडियो क्रिएशन को एक करियर के तौर पर देख रहे हैं। ऐसे में Tiktok की तरफ से उन्हें वित्तीय सहायता ऑफर की जा रही है।

About Akhilesh Dubey

Check Also

Snapchat भी लाएगी Tiktok जैसा म्यूजिक फीचर, जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्ली: Instagram के Reels फीचर के बाद अब Snapchat की तरफ से Tiktok जैसा म्यूजिक …