Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा कराने के UGC के फैसला को मिली चुनौती, आदित्य ठाकरे ने SC में दायर की याचिका

अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा कराने के UGC के फैसला को मिली चुनौती, आदित्य ठाकरे ने SC में दायर की याचिका

मुंबई। विश्वविद्यालय में अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को लेकर चल रही कशमकश के बीच महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष एक याचिका दायर की जिसमें  विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के आयोजन के फैसले को चुनौती दी गई। कोर्ट ने अभी तक सुनवाई के लिए याचिका दाखिल नहीं की है।

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए UGC ने केंद्रीय मानव संसाधन मंत्रालय के आदेश के बाद देशभर में अबतक 194 विश्वविद्यालयों ने अंतिम साल की परीक्षाएं आयोजित कर ली हैं। यूजीसी ने हाल ही में विश्वविद्यालयों में संपर्क कर अंतिम साल की परीक्षा को लेकर जानकारी मांगी थी। इसके बाद 755 यूनिवर्सिटी ने अपना जवाब दिया था। गौरतलब है कि कोरोना के कारण बदले हुए हालात में केंद्र सरकार ने हाल ही में देश के सभी यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन स्तर पर अंतिम साल की परीक्षा आयोजित करने का आदेश दिया था।

वहीं, दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण के खतरे के चलते बंद पड़े विश्वविद्यालयों और कालेजों में जल्द ही फिर से शैक्षणिक गतिविधियां शुरु होगी।  फिलहाल, इसकी शुरूआत अंडर ग्रेजुएट से जुड़ी प्रवेश प्रक्रिया से होगी। जो सभी विवि और कालेजों में अगस्त में शुरू हो जाएगी। वहीं नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत अभी तक पिछली गाइडलाइन के तहत सितंबर से ही करने की है, लेकिन इस पर अंतिम फैसला उस समय कोरोना संक्रमण की स्थिति का आंकलन करने के बाद लिया जाएगा।

About Akhilesh Dubey

Check Also

आंध्र प्रदेश चुनाव आयुक्त के रूप में डॉ एन रमेश कुमार को सौंपी गई जिम्मेदारी

अमरावती। डॉ निम्मगड्डा रमेश कुमार को गुरुवार को आंध्र प्रदेश के राज्य चुनाव आयुक्त के …