24 घंटे में बदले ट्रंप के सुर, बोले- PM मोदी बहुत शानदार, भारत ने अपने लिए रोकी थी दवा

कोरोना संकट से जूझ रहे अमेरिका ने भारत से मदद मांगते हुए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई मांगी थी लेकिन इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी भी दी थी। भारत को धमकी देने वाले ट्रंप के सुर 24 घंटे में ही बदले-बदले से नजर आ रहे हैं। अब ट्रंप ने भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने अब कहा कि पीएम मोदी ने इस मसले पर उनकी मदद की, वह काफी शानदार हैं।

ट्रंप ने कहा कि हम विदेश से कई सारी दवाईयां मंगवा रहे हैं, इसको लेकर मैंने प्रधानमंत्री मोदी से भी बात की क्योंकि भारत से भी काफी दवाई आ रही हैं। ट्रंप ने कहा कि मैंने पीएम मोदी से पूछा कि क्या वो दवाई देंगे? वो शानदार थे और उन्होंने मदद के लिए भरोसा जताया। भारत ने अपनी जरूरत के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाई के निर्यात पर रोक लगाई थी लेकिन वो सही है क्योंकि इस समय उनको भी इसकी जरूरत है।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को ट्रंप ने धमकी देते हुए कहा था कि अगर भारत हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की सप्लाई नहीं करता है, तो वह उनपर जवाबी कार्रवाई कर सकते हैं। ट्रंप की धमकी के बाद विदेश मंत्रालय की ओर से जवाब दिया गया था कि हमारी प्राथमिकता अपने देश में भरपूर स्टॉक रखना है लेकिन उसके बाद जिन देशों में कोरोना वायरस सबसे ज्यादा घातक है वहां पर चिन्हित दवाईयों को भेजा जाएगा।