कोरोना का कहर: 14 अप्रैल के बाद भी इन राज्यों में जारी रह सकता है लॉकडाउन

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में भी कोहराम मचा रखा है।  देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) के 693 से अधिक मामले सामने आने के बाद कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 4281 हो गई। अब तक कोरोना से 111 लोगों की मौत हो गई है तथा एक प्रवासी व्यक्ति समेत 319 लोगों के स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 14 अप्रैल को पूर्ण देशबंदी की अवधि समाप्त हो रही है। वहीं कुछ राज्य ऐसे हैं  21 दिनों की लॉकडाउन अवधि खत्म होने के बाद भी उनके यहां प्रतिबंध जारी रह सकते हैं।

तेलंगाना
तेलंगाना के मुख्यमंत्री राव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘वायरस को रोकने के लिए हमारे पास लॉकडाउन के अलावा कोई और हथियार नहीं है। मैं प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए। वहीं असम में 26 मामले सामने आए हैं। वह लॉकडाउन के बाद राज्य में प्रवेश करने की इच्छा रखने वालों को विनियमित करने के लिए एक पंजीकरण प्रणाली की योजना बना रहा है।

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 305 है। जिसमें से 105 लोग वे हैं जो दिल्ली में तबलीगी जमात से किसी न किसी तरह जुड़े हुए हैं। राज्य में लॉकडाउन को खत्म करने पर अनिश्चितता बनी रह सकती है।

छत्तीसगढ़ 
छत्तीसगढ़ में के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरोना वायरस फैलने की आशंका के चलते अंतरराज्यीय यात्रा को लेकर चिंता व्यक्त की है। छत्तीसगढ़ में अभूी  कोरोना के 10 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।