लॉकडाउन के बीच परिवार को घुमाने ले गए स्वास्थ्य मंत्री, PM ने कर दिया डिमोशन

Whatsapp

न्यूजीलैंड: जानलेवा कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में भी कोहराम मचा रखा है। चीन के वुहान शहर से दुनिया के अन्य देशों में फैला जानलेवा कोरोना वायरस लगातार विकराल रूप लेता जा रहा है। साढ़े 13 लाख से ज्यादा मामले सामने आने के बाद भी यह कई देशों में तेजी से फैल रहा है। दुनिया में अबतक कोरोना वायरस से 74 हजार 697 लोगों की मौत हो गई है।

इसी बीच न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री को एक लापरवाही बरतना महंगा पड़ गया है। दरअसल, वे लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए परिवार के साथ 20 किमी दूर बीच पर घूमने चले गए, जिसके बाद न्यूजीलैंड के पीएम ने सरकार में उनके कद को घटा दिया है।

मामले में स्वास्थ्य मंत्री डेविड क्लार्क ने खुद भी इस बात को स्वीकार किया है कि लॉकडाउन के दौरान वो अपने परिवार संग बीस किलोमीटर दूर समुद्र तट पर टहलने के लिए गए थे। क्लार्क ने अपनी इस गलती के बाद खुद को बेवकूफ भी कहा था। हालांकि उनकी इस गलती के बाद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने उनके कद घटा दिया और सहयोगी वित्त मंत्री के रूप में उनकी भूमिका छीन ली गई। प्रधानमंत्री जैकिंडा ने कहा कि अगर कोई और स्थिति होती तो मैं उन्हें पद से हटाती, लेकिन अभी वक्त कोरोना के खिलाफ लड़ाई का है, ऐसे में वह उन्हें मंत्री पद से नहीं निकाल रही हैं।