सलमान खान के बाद कोरोना की जंग में अमिताभ की बड़ी पहल, 1 लाख मजदूर परिवारों की करेंगे मदद

Whatsapp

मुंबई: कोरोना वायरस की वजह से देश की आर्थिक हालात पर भी काफी प्रभाव पड़ा है। हर कोई किसी न किसी तरह वायरस से लड़ने में लोगों की मदद कर रहे हैं। अब तक पीएम केयर फंड में कई बाॅलीवुड स्टार्स ने दान किया। इसी बीच बाॅलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन मे भी इस महामारी की घड़ी में बड़ा फैसला किया।

बिग बी ने फैसला लिया है कि फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 1 लाख डेली वर्कर्स को महीने भर का राशन देंगे। अमिताभ के इस फैसले को सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया और कल्याण ज्वेलर्स की तरफ से सपॉर्ट भी किया गया है।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क ने रविवार को एक स्टेटमेंट जारी यह जानकारी दी है जिसमें कहा गया है कि अमिताभ बच्चन द्वारा शुरू किए गए इस पहल पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया और कल्याण ज्वेलर्स ने सपोर्ट किया है, जिसमें देशभर के 1 लाख घरों में महीने भर का राशन पहुंचाया जाएगा।

रिपोर्ट में बताया गया है कि इस फैसले के तहत देश के लीडिंग चेन हाइपरमार्केट्स और ग्रॉसरी स्टोर्स के डिजिटली बारकोड कूपन All India Film Employees Confederation के वेरिआफइड वर्कर्स को दिए जाएंगे। इसके साथ ही जरूरतमंद लोगों को आर्थिक मदद दिए जाने की भी बात कही गई है। यहां इस बात का जिक्र नहीं किया गया है कि इन मजदूरों के लिए यह मदद कब तक उपलब्ध कराई जा सकेगी। वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’, सूजीत सरकार की फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’, रुमी जाफरी की फिल्म ‘चेहरे’ और नागराज मंजुले की फिल्म ‘झुंड’ में नजर आएंगे।