प्रशासन द्वारा लॉक डाउन का पालन न करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जायेगी

राष्ट्र चंडिका सिवनी / विगत दिवस कलेक्टर  प्रवीण सिंह एवं पुलिस अधीक्षक  कुमार प्रतीक द्वारा किये गए नगरीय क्षेत्र का निरीक्षण में कई व्यक्ति दवाई लेने का हवाला देते हुए मेडिसिन प्रिस्क्रिप्शन पर्चियां के साथ कर्फ्यू एवं लॉक डाउन अवधि में नगर के विभिन्न क्षेत्रों में बेवजह घूमते पाये गये। प्रारंभिक जांच के उपरांत अधिकांश व्यक्तियों की जानकारी झूठी पाई गई। इन सभी व्यक्तियों को लॉक डाउन तोड़ने के दोषी पाते हुए गिरफ्तार कर मुकदमे कायम कर लिए गए हैं।

                     जिला प्रशासन द्वारा आम जनों की सुविधा के लिए जिले के विभिन्न मेडिकल स्टोर्स को घर पहुँच दवाई सप्लाई हेतु अधिकृत किया गया हैं साथ ही आम जनों से लॉक डाउन अवधि में अधिक से अधिक होम डिलेवरी सेवा का लाभ लेने की अपील की गयी है। लॉक डाउन अवधि में बिना अनुमति अकारण विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण करते पाये जाने वाले व्यक्तियों पर सख्त कार्यवाही की जा रही हैं।

                                 कलेक्टर  प्रवीण सिंह द्वारा जिले के सभी मेडिकल स्टोर्स संचालकों को प्रत्येक व्यक्ति को दवाइयों के साथ अनिवार्य रूप से बिल भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं साथ ही निगरानी में तैनात पुलिस बल को दवाइयों के साथ बिल भी चेक करने हेतु निर्देशित किया गया है ।कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा जिले के निवासियों से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु लॉक डाउन का अक्षयशः पालन करते हुए 14 अप्रैल तक घरों में ही रहने की अपील की गई हैं।