कोरोना: देश में बीमार मरीजों की संख्या 2000 के पार, 53 की मौत…24 घंटे में 235 केस आए सामने

 देश में कोरोना वायरस (covid-19) के मामलों की संख्या बढ़कर 2000 के पार चला गया है और इससे अब तक 53 लोगों की जान जा चुकी है। दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में तब्लीगी जमात में शामिल लोगों के बड़ी संख्या में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित पाए जाने के कारण देश में इसके पीड़ितों की संख्या पिछले तीन दिन में काफी तेजी से बढ़ी है और गुरुवार को संक्रमितों की संख्या 2069 तक पहुंच गई तथा इसकी चपेट में आकर अब तक 53 लोगों की मौत हो गई है।

निजामुद्दीन स्थित मरकज में तब्लीगी जमात में शामिल लोगों के 108 संक्रमितों के मामले केवल दिल्ली में सामने आने से इस महामारी से पीड़ितों का आंकड़ा 293 तक पहुंच गया है। पिछले 24 घंटे में देश में 235 नए केस सामने आए हैं जो किसी चिंता से कम नहीं हैं। अकेले महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या 400 के पार पहुंच गई है।

इसी बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में कोरोना संक्रमण की अत्यधिक आशंका वाली जगहों (हॉटस्पॉट) का युद्ध स्तर पर पता लगाने और संक्रमण के प्रसार पर अंकुश लगाने की अपील करते हुए गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रिियों से बात की और कहा कि वे सभी जरूरी एहतियात बरतें क्योंकि कुछ देशों में यह वायरस दोबारा पैर पसार रहा है।