शाहिद अफरीदी की संस्था का समर्थन करते नजर आए युवराज सिंह, सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

विश्व में कोरोना वायरस के कहर के चलते टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह का मानना है कि कोविड-19 का प्रकोप बेहद खराब और हजारों लोग इससे मर रहे हैं।’ हालांकि युवी ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की संस्था का समर्थन करते हुए सिक्सर किंग ने इंटरनेट पर एक वीडियो शेयर किया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने युवी को जमकर ट्रोल करना शुरू कर दिया है।

These are testing times, it’s time to lookout for each other specially the ones who are lesser fortunate. Lets do our bit, I am supporting @SAfridiOfficial & @SAFoundationN in this noble initiative of covid19. Pls donate on https://t.co/yHtpolQbMx #StayHome @harbhajan_singh pic.twitter.com/HfKPABZ6Wh

— yuvraj singh (@YUVSTRONG12) March 31, 2020

दरअसल, युवराज सिंह ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह काफी मुश्किल समय है। यह समय है जब हम एक दूसरे के साथ आएं खासकर उनके जिनको जरूरत है। अपना फर्ज निभाते हैं। मैं शाहिद अफरीदी और एसएएफ संस्था का समर्थन करता हूं। कृपया डोनेटकोरोना डॉट कॉम पर दान दीजिए। घर में रहिए।” इस ट्वीट में युवराज सिंह ने हरभजन सिंह को भी टैग किया है, जिसके बाद दोनों भारतीय खिलाड़ियों से फैन्स नाराज हो गए हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले टीम इंडिया के स्पिनर हरभजन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए लोगों से अपील की थी कि कोरोना वायरस के कारण पूरे विश्व बहुत सी जानें गई हैं और अभी भी इसका कहर हम पर बरस रहा है। मैं चाहे भारत, पाकिस्तान, अमेरिका, इटली या किसी अन्य देश की तो हम सभी को एक जुट होना चाहिए और एक दूसरे की मदद करनी चाहिए। उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन को मुबारकबाद देते हुए कहा कि वह अच्छा काम कर रहे हैं।

यूं रहा युवी का क्रिकेट करियर….

हालांकि युवी के क्रिकट करियर में नजर डालें तो उन्होंने 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20I मैच खेले। 304 वनडे में से युवराज ने भारत के लिए 301, जबकि बाकी 3 वनडे एशिया XI के लिए खेले। 40 टेस्ट की 62 पारियों में युवी के नाम कुल 1900 रन हैं, जिसमें 3 शतक और 11 हाफ सेंचुरी उनके नाम हैं।वनके वनडे करियर की बात करें तो युवराज ने 278 पारियों में कुल 8701 रन अपने नाम किए। इस दौरान उनके बल्ले से 14 शतक और 52 अर्धशतक निकले। 58 टी20I में 1177 रन बनाने वाले युवराज ने नाम यहां 8 हाफ सेंचुरी दर्ज हैं। उन्होंने टेस्ट में कुल 9, वनडे में 111 और टी20I में 28 विकेट अपने नाम किए हैं।