KCR का दावा- 9 दिन में तेलंगाना को घोषित कर देंगे कारोना मुक्त

दुनियाभर में आतंक मचा चुके कोरोना वायरस को लेकर तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बड़ा दावा किया है। सीएम की मानें तो 7 अप्रैल तक तेलंगाना कोरोना मुक्त हो जाएगा, बशर्ते अगर कोई नया केस सामने नहीं आता है। इसके साथ ही उन्होंने मजदूरों से तेलंगाना न छोड़ने की  की अपील की है।

केसीआर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि तेलंगाना में कोरोनावायरस के 70 पॉजिटिव मामले दर्ज हुए हैं, 11 लोग ठीक हो चुके हैं जिनको 30 मार्च को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विदेशों से तेलंगाना आए 25,937 लोग सरकार की निगरानी में हैं, इन लोगों का क्वारंटाइन पीरियड 7 अप्रैल तक खत्म हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर अब राज्य में कोरोना का नया मामला सामने नहीं आता है तो 7 अप्रैल के बाद तेलंगाना कोरोना मुक्त हो जाएगा।

इसके साथ ही राव ने ये साफ कर दिया है कि मजदूरों को तेलंगाना छोड़कर जाने की कोई जरूरत नहीं है। सरकार उनकी हर जरूरत को पूरा करने के लिए सक्षम है। उन्होंने कहा कि हमारे राज्य में काम करने वाले भाई फिर चाहे वो हिंदुस्तान के किसी भी कोने के हों आपकी जिम्मेदारी हमारे पास है। आपको राशन से लेकर हर जरूरत की चीज सप्लाई करना हमारा फर्ज है। केसीआर ने कहा कि आप हमारे राज्य के विकास के लिए यहां आए हैं। इसलिए हम आपको भाई बंधु समझते हैं। आप किसी चीज की चिंता न करें।  आप तेलंगाना में आराम से रह सकते हैं।

हाल ही में केसीआर अपने एक बयान को लेकर चर्चा में रहे थे। उन्होंने कहा था कि अमेरिका में लॉकडाउन लागू करने के लिए सेना बुलानी पड़ी थी, अगर लोग लॉकडाउन का पालन नहीं करेंगे, तो एक ऐसी स्थिति सामने आ सकती है कि हमें चौबीसों घंटे कर्फ्यू लगाकर देखते ही गोली मारने के आदेश जारी करने पड़ें. मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि ऐसी स्थिति न आने दें।