मुंबई: देशभक्ति से भरपूर फिल्म है ‘पठान’ फर्स्ट शो के बाद 300 शो बढ़ाए गए, अब तक की सबसे बड़ी रिलीज बनी

Whatsapp

मुंबई: बाॅलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान की फिल्म पठान को लेकर जहां बजरंग दल के कार्यकर्ता फिल्म को पोस्टर फाड़ विरोध प्रदर्शन कर रहे है वहीं शाहरूख खान की पठान ने पहले दिन फर्स्ट शो ने रिकाॅर्ड तोड़ बंपर कमाई करने वाली फिल्म बनने जा रही है। शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ बुधवार को दुनिया भर में रिलीज हुई और व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श ने बताया कि इस फिल्म के लिए अप्रत्याशित मांग को देखते हुए 300 और स्क्रीन की व्यवस्था की गई है।

ट्विटर पर साझा किए गए एक पोस्ट में उन्होंने बताया कि, फिल्म के पहले शो के लिए दर्शकों की ‘अभूतपूर्व’ प्रतिक्रिया के बाद प्रदर्शकों ने इस जासूसी थ्रिलर फिल्म की स्क्रीन संख्या बढ़ाने का फैसला किया।

दुनिया भर में 300 स्क्रीन जुड़ने के बाद अब इस फिल्म की कुल स्क्रीन संख्या 8000 से अधिक हो गई जिसके बाद सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पठान’ सबसे ज्यादा स्क्रीनों में रिलीज होने वाली हिंदी फिल्म बन गई। तरण आर्दश ने अपने ट्वीट लिखा, ‘‘फिल्म को भारत में 5,500 स्क्रीन और विदेशों में 2,500 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है।’’आदित्य चोपड़ा की महत्वाकांक्षी जासूसी श्रृंखला की यह फिल्म तमिल और तेलुगु में भी रिलीज हुई है। इस फिल्म में सुपरस्टार शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम हैं।

जासूसी पर आधारित इस फिल्म में अभिनेता जॉन अब्राहम खलनायक के किरदार में हैं जो आतंकी समूह ‘‘आउटफिट एक्स’’ के साथ मिलकर भारत को कमजोर करने के लिए हमला करना चाहता है। फिल्म में शाहरुख खान इसी हमले को रोकते हैं। ‘पठान’ के साथ शाहरुख चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं।

फिल्म उद्योग के अंदरूनी सूत्रों मुताबिक, मंगलवार तक फिल्म ‘पठान’ के लिए सुबह 6 बजे और 7 बजे जैसे शो तक के लिए भी 4.19 लाख टिकट अग्रिम बुकिंग के तहत बेचे गए। यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म में साथी जासूस टाइगर के रूप में सलमान खान भी अतिथि भूमिका में हैं। अनुमान है कि फिल्म पहले दिन 45 से 50 करोड़ रुपये की कमाई कर सकती है जो संघर्षरत हिंदी फिल्म उद्योग के लिए अच्छे दिनों की वापसी का संकेत है। वर्ष 2022 बॉलीवुड के लिए अच्छा नहीं रहा था।

उधर, दिल्ली के सिनेमाघरों में ‘We Love You Shah Rukh’  के नारे लगे हैं। इतना ही नहीं विवादित गाने बेशरम रंग में दीपिका पादुकोण की बिकिनी के रंग पर खूब हंगामा हुआ था, जो अभी तक जारी है. पर थिएटर्स में फैंस गाने का लुत्फ लेते दिखाई दिए। बता दें कि पठान  देशभक्ति से भरपूर फिल्म है इसमें जंग देश पर अपनी जान कुर्बान करने वाले सिपाही और देश के दुश्मनों के बीच है।