फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बयान देने वाले फिल्मकार नादव लापिड ने मांगी माफी..

Whatsapp

विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बयान देकर इस्राइल के फिल्मकार नादव लापिड विवादों में फंस गए हैं। गोवा में आयोजित हुए 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (आईएफएफआई) में अपनी स्पीच में नादव लापिड ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को वल्गर कहा था, जिसके बाद फिल्मकार को आलोचना का सामना करना पड़ा। वहीं, अब नादव लापिड ने अपने बयान पर माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि उनका उद्देश्य किसी को ठेस पहुंचाना नहीं था।

नादव लापिड ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में कहा है कि फिल्म को वल्गर और प्रोपेगेंडा कहा है और मैं अपनी इस बात पर अड़ा हुआ हूं। यह सिर्फ एक बयान नहीं था बल्कि मेरे साथ मौजूद जूरी में शामिल अन्य लोगों की सोच भी ऐसी ही थी। कार्यक्रम में शामिल जूरी भी हैरान थे कि इतने प्रतिष्ठित समारोह में इस फिल्म की एंट्री कैसे हुई? जबकि यह लायक नहीं थी।

लापिड ने आगे कहा कि मैं किसी का अपमान नहीं करना चाहता था। मैं अपने बयान पर माफी मांगता हूं। मेरा उद्देश्य कभी भी पीड़ित लोगों या उनके करीबियों का अपमान करना नहीं था। मैं आप लोगों से माफी मांगना चाहता हूं। अगर उन्होंने इस तरह से व्याख्या की है।