जापान की ऐतिहासिक जीत के बाद जापानी फैंस ने जीता दिल

Whatsapp

फीफा विश्व कप 2022 अब तक उलटफेर वाला विश्व कप रहा है। इस टूर्नामेंट में चार दिन का खेल हुआ है और दो बड़े उलटफेर हो चुके हैं। खास बात यह है कि दोनों उलटफेर एशियाई टीमों ने किए हैं। पहले सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को हराकर सभी को चौंका दिया। इसके बाद जापान ने जर्मनी पर एतिहासिक जीत दर्ज की। जापान ने बड़ा उलटफेर करते हुए विश्व कप जीतने की दावेदार जर्मनी को दो एक से हराया, जबकि हाफ टाइम तक जापानी टीम 0-1 से पीछे चल रही थी।

इस मैच में पहले जापान के खिलाड़ियों ने अपने खेल से सभी का दिल जीता फिर जापानी फैंस ने अपनी अच्छी आदत से पूरी दुनिया को दीवाना बना दिया। यह मैच खत्म होने के बाद सभी फैंस स्टेडियम से निकल गए, लेकिन जापान के फैंस रुके रहे। उन्होंने नीले रंग के कचरे के बैग निकाले और उनमें पानी की खाली बोतलों के साथ स्टेडियम में नीचे गिरा हुआ खाना और बाकी कचरा भरने लगे। चंद मिनट के अंदर पूरा स्टेडियम फिर से चमचमा रहा था और नए मैच की मेजबानी के लिए तैयार दिख रहा था।वहीं, जापान के खिलाड़ियों ने भी अपना ड्रेसिंग रूम पूरी तरह से साफ किया। फीफा ने इसकी फोटो अपने ट्विटर पर शेयर कर बताया कि जापान के खिलाड़ियों ने अपना ड्रेसिंग रूम पूरी तरह से साफ और व्यवस्थित करके छोड़ा।

जापानी फैंस की सफाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दुनियाभर में जापान के फैंस और वहां की संस्कृति की तारीफ हो रही है। फीफा विश्व कप की मेजबानी के जरिए कतर अपनी संसकृति और धर्म को दुनियाभर में दिखाना चाह रहा है और अपनी अच्छी छवि बनाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन जापान के फैंस ने कुछ मिनट की मेहनत कर अपनी संस्कृति की छाप पूरी दुनिया पर छोड़ी है।जापान की एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में महिला ने कहा “हम कभी नहीं छोड़ते, जापानी कभी कचरा नहीं छोड़ते। हम जगह का सम्मान करते हैं।” यह वीडियो उमर फारूक नाम के एक व्यक्ति ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया। एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि वे लाइमलाइट हासिल करने के लिए ऐसा नहीं करते हैं। यह वीडियो शेयर करते हुए फारूक ने उरबी में लिखा “कुछ ऐसा जो आपने विश्व कप के उद्घाटन से नहीं देखा है।”