बरघाट : बस पलटी, यात्रियों में मची चीख-पुकार, कई गंभीर

Whatsapp
राष्ट्र चंडिका,सिवनी/धारनाकलां/बरघाट। सिवनी-बालाघाट मार्ग पर शनिवार को दोपहर जावरकाठी रोड के समीप श्याम पेट्रोल पंप के किनारे सवारियों से भरी बस पलट गई। बस के पलटते ही चीख-पुकार मच गई। बस में सवार कई यात्रियों को जहां गहरी चोटें आई हैं। वही घायलों को उपचार के लिए बरघाट स्वास्थ्य केंद्र भर्ती किया गया तथा गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल सिवनी रेफर किया गया जहां उनका उपचार जारी है। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को बजरंग बस सर्विस बस क्रमांक एम पी 21 पी 0196 बरघाट से जेवनारा पवनार धारनाकलां, अतरी, छपारा, ताखला, जनमखारी, धोबीसर्रा की ओर की जा रही थी। आसपास के रहवासियों ने बताया कि सिवनी बालाघाट मार्ग पर हुए गहरे गड्ढों की चपेट में आने से सिवनी-बालाघाट मार्ग पर जावरकाठी रोड के समीप  श्याम पेट्रोल पंप के किनारे बस पलट गई।
एक और जहां वर्तमान में का बीज सरकार सड़कों का जाल बिछाने का ढिंढोरा पीट रही है वहीं पर वर्तमान समय में सिवनी बालाघाट मार्ग में रोजाना हो रहे गंभीर हादसा के जिम्मेदार राजनेता और अधिकारी कर्मचारियों ने जिस तरह से सिवनी बालाघाट मार्ग में हो रहे रोजाना हादसों पर ओर खराब मार्ग के मामले में चुप्पी साधेहुए है आइसा शायद ही किसी क्षेत्र में ऐसा हो रहा होगा क्योंकि
सिवनी-बालाघाट मार्ग 3 राज्यों को जोड़ता हुआ एकलौता मार्ग है। इसी मार्ग से मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ तक पहुंचने के लिए कोई अन्य मार्ग नहीं है। परंतु इस मार्ग में भारी भारकम गड्ढे, बड़ी बड़ी नुकीली गिट्टियां निकल आई है जिसके चलते वाहन चालकों को यहां से वाहन गुजारने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है साथ ही आए दिन छोटे बड़े हादसे हो रहे हैं।
क्षेत्रवासियों ने आरटीओ अधिकारी व पुलिस प्रशासन से मांग की है कि सड़क पर दौड़ रही बसों के परमिट की भी सूक्ष्मता से जांच करें। साथ ही बस संचालकों द्वारा यात्रियों से मनमाने तौर पर लिए जा रहे अधिक किराया वसूला जाता है। किराया सूची की भी जांच कर लापरवाह बस संचालकों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा कि सड़क का शीघ्र ही मरम्मत ही कार्य किया जाए।