प्राइम सब्सक्रिप्शन ग्राहकों को चार घंटे के अंदर सामान डिलेवर करेगी अमेजन, 50 शहरों में सेवा शुरु

Whatsapp

मुंबई। ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन पर सालाना सेल शुरू हो चुकी है। इस बीच कंपनी ने भारत के 50 शहरों में अपनी ‘सेम-डे डिलीवरी’ सर्विस शुरू करने की घोषणा की है। इस सर्विस के अंतर्गत आने वाले शहरों के प्राइम मेंबर्स को केवल चार घंटे के अंदर प्रोडक्ट डिलीवर किए जाएंगे।
अमेजन चार घंटों में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, किताबें, खिलौने, लग्जरी, स्पोर्ट्स, वीडियो गेम्स और पर्सनल केयर जैसे प्रोडक्ट्स ग्राहकों तक पहुंचाएगी। गौरतलब है कि कंपनी ने इस सेवा को पिछले साल शुरू किया था। उस समय कंपनी 14 शहरों में यह सुविधा दे रही थी। हालांकि, अब यह सर्विस देशभर के 50 शहरों में उपलब्ध रहेगी।
इस सेवा के शुरू होने के साथ ही सूरत, मैसूर, मैंगलोर, भोपाल, नासिक, नेल्लोर, अनंतपुर, वारंगल, गाजियाबाद, फरीदाबाद और पटना जैसे शहरों में रहने वाले ग्राहकों को अब अपना प्रोडक्ट पाने के लिए लंबा इंतेजार नहीं करना होगा।  उल्लेखनीय है कि अमेजन की यह नई सर्विस केवल अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन वाले ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। बाकी ग्राहकों को उनका प्रोडक्ट पहले की तरह डिलीवर होगा।
इस सर्विस की खास बात यह है कि इसके लिए प्राइम सब्सक्रिप्शन लेने वाले ग्राहकों को कोई अतिरिक्त भुगतान नहीं करना होगा। यह सर्विस बिल्कुल फ्री है। बता दें कि प्राइम सब्सक्रिप्शन वाले ग्राहकों के पास पहले से ही फ्री वन-डे डिलीवरी का ऑप्शन मौजूद है। इसके तहत कंपनी अपने प्राइम मेंबर्स को एक दिन में प्रोडक्ट डिलीवर करती है।