चूल्हे की चिंगारी ने 40 घरों को किया स्वाहा, आग में जिंदा जल गए 24 जानवर, गांव में पड़े खाने-पीने के लाले

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में देर रात एक गांव में अचानक से आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. इसकी चपेट में आधा गांव जलकर खाक हो गया. घटना की सूचना मिलते ही राजस्व विभाग सहित अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर अग्रिम विधिक कार्यवाही शुरू कर दी. अग्निकांड में अपना सब कुछ गवा चुके लोगों में दुख का माहौल है. अग्निकांड के कारण गांव के निवासी दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं. उनका सब कुछ जलकर राख हो गया है.

टड़ियावां थाना क्षेत्र के फुकहा गांव में देर रात भीषण आंधी के दौरान चूल्हे की आग भड़क गई. इस भीषण अग्निकांड की घटना में करीब आधा गांव जलकर राख हो गया. ग्रामीणों की मानें तो 40 घर इस अग्निकांड में जलकर राख हुए हैं. वहीं लगभग 24 मवेशियों की भीषण आग में जलकर मौत हो गई है. चूल्हे की चिंगारी से लगी आग आंधी के कारण विकराल हो गई.

नहीं पहुंच पाई फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई. लेकिन रास्ते में पेड़ गिर जाने के कारण फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके तक नहीं पहुंच सकीं. ग्रामीणों ने पंप सेट की मदद से पानी चला कर आग को बुझाने का काम किया. भीषण आग के कारण आधा गांव जलकर स्वाहा हो गया है. खाने पीने की वस्तुओं और गृहस्थी का सामान राख हो जाने से खाने-पीने की भी किल्लत शुरू हो गई है.

ग्रामीणों में दिखा आक्रोश

घटना की सूचना मिलने के काफी देर बाद राजस्व विभाग के कर्मचारी पहुंचे. अधिकारी वहां पहुंच तो गए. लेकिन गांव वालों ने उनके सामने आक्रोश व्यक्त किया. उनका कहना है कि समय रहते कार्रवाई की गई होती तो गांव वालों को इतना नुकसान नहीं उठाना पड़ता. पूरे मामले में थाना अध्यक्ष का कहना है कि गांव वालों की हर संभव मदद का प्रयास किया जा रहा है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.