क्रिमिनल कपल की शादी: लेडी डॉन के हाथों में लगी गैंगस्टर काला जठेड़ी के नाम की मेहंदी

दिल्ली-हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी और लेडी डॉन मैडम मिंज के नाम से मशहूर अनुराधा चौधरी आज शादी के बंधन में बंधने वाले है। शादी से पहले लेडी डाॅन हाथों पर मेहंदी लगवाती नज़र आई। बता दें कि इस शादी को लेकर कार्यक्रम स्थल को चार राज्यों की पुलिस ने किले में तब्दील कर दिया है।  अत्याधुनिक हथियारों के साथ 150 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।  तिहाड़ जेल से बारात निकल दूल्हा बनने जा रहा गैंगस्टर काला जठेड़ी जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाएगा।

दिल्ली के द्वारका में एक भोज संतोष गार्डन, 12 मार्च को 200 से अधिक पुलिस कर्मियों की उपस्थिति के साथ एक ‘किले’ में बदल दिया गया है। द्वारका सेक्टर-3 में यह बैंक्वेट संदीप के वकील ने ₹51,000 में बुक किया है। शादी में हाईटेक हथियार रखने वाले SWAT (स्पेशल वेपन्स एंड टेक्निक्स) कमांडो के साथ 250 पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी।  दिल्ली पुलिस कर्मियों में विशेष सेल, अपराध शाखा और हरियाणा की सीआईए (अपराध जांच एजेंसी) की टीमें शामिल होंगी।

रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने संदीप की कुख्याति और उसके पिछले रिकॉर्ड को जानते हुए किसी भी घटना को रोकने के लिए एक रणनीतिक योजना बनाई है।

-संदीप उर्फ ​​काला जठेड़ी, जो वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद है, एक बार हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग चुका है और उसने दिल्ली पुलिस की हिरासत से अपने सहयोगी को भागने की भी साजिश रची थी।

-एक समय वांछित और  7 रुपए लाख के इनामी रहे हरियाणा के सोनीपत के काला जत्थेदी को दिल्ली की एक अदालत ने अपनी शादी के लिए छह घंटे की पैरोल दे दी है। वह अनुराधा चौधरी से शादी करेंगे, जिनके कई आपराधिक रिकॉर्ड भी हैं।

-एक पुलिस अधिकारी ने  बताया कि काला जठेड़ी 2020 में फरीदाबाद कोर्ट ले जाते समय हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग गया था। उसके गिरोह के लोगों ने पुलिस को घेर लिया था और उन पर गोलियां चला दी थीं, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था।

-2021 में, काला जठेड़ी ने अपने सहयोगियों के साथ दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में गोलीबारी की और दिल्ली पुलिस की हिरासत से कुलदीप फज्जा नामक व्यक्ति को छुड़ाने में कामयाब रहा। बाद में फज्जा को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के साथ मुठभेड़ में पकड़ लिया गया और मार दिया गया।

कोर्ट के आदेश में कहा गया है कि काला जठेड़ी को अपनी शादी के लिए सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक की इजाजत मिली है. अगले दिन, 13 मार्च को, जोड़े की घर वापसी की रस्मों के लिए उन्हें सोनीपत के जठेड़ी गांव में उनके गृह नगर ले जाया जाएगा।

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी
दिल्ली पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार, काला जठेड़ी जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है और उस पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में डकैती, हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और हथियार अधिनियम के एक दर्जन से अधिक मामले चल रहे हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.