आरजीपीवी घोटाला मामले में बड़ा अपडेट, एक ही नम्बर की मिली 25-25 करोड़ की FD

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित RGPV विश्वविद्यालय से बड़ा घोटाला निकलकर सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने अभी तक कुलपति समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हो चुका है। अब इस मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। सभी आरोपितों के पास एक ही नंबर की 25-25 करोड़ की एफडी मिली है ये खुलासा जांच के दौरान हुआ।

बीते दिन आरजीपीवी में हुए घोटाले को लेकर छात्र संगठन एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने विवि प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन कर कुलपति और प्रोफेसर सुनील कुमार गुप्ता को तत्काल हटाने की मांग की। जिसे लेकर एबीवीपी कार्यकर्ता कुलपति के कक्ष के बाहर धरने भई दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने मुलाकात की थी, जिसके बाद तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए है।

 बता दें, पुलिस ने रविवार को राजीवगांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति, पूर्व रजिस्ट्रार राजपूत , ऋषिकेश वर्मा , मयंक कुमार , दलित संघ सुहागपुर एवं अन्य 5 लोग शामिल पर FIR दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की है। आरोपितों पर 19 करोड़ 48 लाख रुपये हड़पने का आरोप है।

दरअसल, इस प्रकरण के संबंध में प्राप्त शिकायत की जांच के लिए पिछले माह तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया था। गठित जांच समिति द्वारा शनिवार को प्रारंभिक जांच प्रतिवेदन शासन को प्रस्तुत किया गया। जांच प्रतिवेदन के अनुसार 19.48 करोड़ रुपये अनाधिकृत रूप से अपराधिक षड्यंत्र कर निजी खातों में अंतरित करना पाया गया। शासन द्वारा प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए अब प्रकरण में एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.