पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक

उत्तराखंड के हल्द्वानी जिले के बनभूलपुरा में 8 फरवरी को हिंसा हुई थी, जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। अब पुलिस ने इस हिंसा के मास्टमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है। उत्तराखंड पुलिस के प्रवक्ता आईजी निलेश भारने ने बताया कि हिंसा के मास्टमाइंड अब्दुल मलिक को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी हिंसा के बाद से फरार चल रहा था, जिसकी तलाश में पुलिस की कई टीमें लगी हुई थीं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था।वहीं आरोपी अब्दुल मलिक ने हल्द्वानी की सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका भी दायर की हुई है, जिस पर 27 फरवरी को सुनवाई होगी। हालांकि इससे पहले ही पुलिस ने आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के वकील ने बताया कि उनको पता चला है कि अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि मलिक का हिंसा से कोई लेना देना नहीं है। जब ये हिंसा हुई, उससे तीन-चार दिन पहले से ही वह हल्द्वानी से बाहर थे।

बता दें इससे पहले हल्द्वानी नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए 8 फरवरी को हुई हिंसा के मामले में मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक के खिलाफ सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में वसूली का नोटिस जारी किया था, जो कुल 2.44 करोड़ रुपये का था, जिसमें मलिक के समर्थकों पर ‘मलिक का बगीचा’ में अतिक्रमण हटाने गई टीम पर हमला करने और नगर निगम की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने की बात कही गई है।

बसपा से लोकसभा चुनाव लड़ चुका है अब्दुल मलिक

बनभूलपुरा हिंसा के मुख्य आरोपी एवं साजिशकर्ता अब्दुल मलिक मोटा पैसा जमा करने के बाद नेता बनने का सपना देख रहा था। वह साल 2004 में फरीदाबाद से लोकसभा का चुनाव लड़ने के लिए बसपा से टिकट लाकर चुनाव भी लड़ चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मलिक को नामांकन के अंतिम दिन टिकट मिला था और नॉमिनेशन फाइल करने के दौरान उसके साथ 100 लोगों की टीम थी। इस चुनाव में अब्दुल मलिक हार गया था।  उस साल इस सीट से कांग्रेस को जीत मिली थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.