TV एंकर पर फिदा हुई लड़की, दोस्तों की मदद से किया किडनैप, बोली- अब तुमसे ही करूंगी शादी

हैदराबाद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया, जहां 5 स्टार्टअप कंपनियों की लेडी डायरेक्टर एक टीवी एंकर पर इस तरह फिदा हो गई कि उसका अपहरण तक कर लिया। हालांकि, पुलिस ने शनिवार को कहा कि हैदराबाद में एक व्यवसायी महिला को एक टेलीविजन एंकर का पीछा करने और उसका अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। महिला के मुताबिक, एक अज्ञात व्यक्ति ने खुद को उस टीवी एंकर के रूप में पेश किया और फिर कथित तौर पर उसे धोखा दिया और पैसे लेकर गायब हो गया।

आखिर क्या है मामला ?

भोगिरेड्डी तृषा नाम की महिला ने टेलीविजन एंकर प्रणव सिस्तला का अपहरण कर लिया। महिला का कहना है कि एंकर की प्रोफाइल के साथ  मैट्रिमोनी पर फर्जी अकाउंट बना था। उस शख्स ने उससे 40 लाख लिए और फिर बात करना छोड़ दी। इसके बाद महिला ने एंकर की तलाश की और फिर दोस्तों के साथ मिलकर उसका उपहरण कर लिया। महिला और उसके पांच साथियों को तेलंगाना पुलिस ने 22 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

जांच में अपराध के बारे में दिलचस्प विवरण सामने आए, क्योंकि महिला ने एंकर की गतिविधियों का पता लगाने के लिए उसकी कार पर एक एयरटैग भी लगाया था। महिला दो साल पहले भारत मैट्रिमोनी वेबसाइट के जरिए चैतन्य रेड्डी नाम के एक अज्ञात व्यक्ति के संपर्क में आई। जैसे-जैसे बातचीत आगे बढ़ी, उन्होंने व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर चैट करना शुरू कर दिया और एक समय पर उस व्यक्ति ने अच्छे रिटर्न का वादा करते हुए उससे अपने व्यवसाय में निवेश करने के लिए कहा। पुलिस के अनुसार, महिला ने कथित तौर पर यूपीआई के माध्यम से उस व्यक्ति को 40 लाख रुपये का भुगतान किया, लेकिन पैसे प्राप्त करने के बाद, महिला ने कहा कि अज्ञात व्यक्ति उससे बचने लगा।

ठगे जाने का अहसास होने पर महिला ने उस प्रोफाइल पर दिए गए फोन नंबर पर संपर्क किया, जो प्रणव का निकला। लेकिन प्रणव ने महिला को बताया कि चैतन्य रेड्डी नाम के किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनकी फोटो का इस्तेमाल किया और भारत मैट्रिमोनी पर फर्जी अकाउंट बनाए और उन्होंने साइबर सेल में शिकायत भी दर्ज कराई।

शादी के लिए अड़ गई थी महिला

पुलिस के मुताबिक, हालांकि महिला ने एंकर को मैसेज भेजना जारी रख। महिला से परेशान होकर एंकर ने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। इसके बाद वो महिला एंकर से ही शादी करने के लिए अड़ गई। महिला ने कहा कि वह एंकर से ही शादी करेगी। महिला ने यह सोचकर उसके अपहरण की योजना बनाई कि बाद में वह मामले को सुलझा सकती है। इसके बाद महिला ने 4 लोगों की मदद से एंकर का अपहरण करने का प्लान तैयार किया। उसने अपने कार्यालय में काम करने वाले एक अन्य व्यक्ति को अपराध के लिए शामिल किया और उसे 50,000 रुपए की पेशकश की। 11 फरवरी को, 4 लोगों ने एंकर का अपहरण कर लिया और उसे अपने कार्यालय में ले गए, जहां उन्होंने उसके साथ मारपीट की। पुलिस के अनुसार, प्रणव ने महिला से अनुरोध किया कि वह उसकी कॉल का जवाब देगा और इसके बाद महिला ने उसे जाने दिया।

बाद में उन्होंने उप्पल पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई और धारा 363 (अपहरण), 341 (गलत तरीके से रोकना), 342 (गलत तरीके से कारावास) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी महिला को उन चार लोगों के साथ पकड़ लिया, जिन्हें उसने अपहरण को अंजाम देने के लिए नियुक्त किया था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.