‘कांग्रेस के युवराज ने मेरी काशी के बच्चों को नशेड़ी कहा’, राहुल गांधी पर जमकर बरसे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। उन्होंने वाराणसी में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने विशाल जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा, ”कांग्रेस के युवराज कहते हैं कि काशी और यूपी के युवा ‘नशेड़ी’ हैं। यह कैसी भाषा है? अब वे अपनी हताशा उत्तर प्रदेश के युवाओं पर निकाल रहे हैं। युवा यूपी के लोग विकसित राज्य बनाने में जुटे हैं।”

काशी के साथ पूर्वांचल के विकास को गति देंगे ये प्रोजेक्ट्स
पीएम मोदी ने कहा, “आप सभी इतनी बड़ी संख्या में आए हैं, हमें आशीर्वाद दे रहे हैं ये दृश्य हमें गदगद कर देता है। आप लोगों के परिश्रम से आज काशी को नित्य नूतन बनाने का अभियान लगातार जारी है। आज भी यहां 13 हजार करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया है। ये प्रोजेक्ट्स काशी के साथ-साथ पूर्वांचल के, पूर्वी भारत के विकास को गति देंगे।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “कल रात मैं सड़के के रास्ते बाबतपुर से BLW गेस्ट हाउस आया हूं। कुछ महाने पहले जब मैं बनारस आया था तो फुलवरिया फ्लाईओवर का लोकार्पण करके गया था। बनारस में ये फ्लाइओवर कितना बड़ा वरदान बना है ये साफ दिखाई देता है। पहले अगर किसी को BLW से बाबतपुर जाना होता था तो लगभग 2-3 घंटे पहले घर से निकल जाते थे…जितना समय फ्लाइट से दिल्ली जाने में नहीं लगता था उससे ज्यादा फ्लाइट पकड़ने में लग जाता था। एक फ्लाइओवर ने ये समय आधा कर दिया।”

10 साल में बनारस के विकास की स्पीड भी कई गुना बढ़ी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “बीते 10 साल में बनारस के विकास की स्पीड भी कई गुना बढ़ी है….यहां आने से पहले मैं बनास डेयरी प्लांट में गया था। वहां मेरी अनेक पशुपालक बहनों से बातचीत भी हुई है। किसान परिवारों की इन बहनों को 2-3 साल पहले हमने स्वदेशी नस्ल की गीर गाय दी थीं। मकसद ये था कि पूर्वांचल में बेहतर नस्ल की स्वदेशी गायों को लेकर जानकारी और बढ़े, किसान-पशुपालकों को फायदा हो।

बहनें लखपति दीदी भी बन रही
उन्होंने कहा, ”आज यहां गीर गायों की संख्या 350 के करीब तक पहुंच चुकी है…संवाद के दौरान बहनों ने मुझे ये भी बताया कि पहले जहां सामान्य गाय से 5 लीटर दूध मिलता था, अब गीर गाय 15 लीटर तक दूध देती है। एक गाय तो 20 लीटर तक दूध देती है…इससे इन बहनों को हर महीने हजारों रुपये की अतिरिक्त कमाई हो रही है। इसके कारण हमारी ये बहनें लखपति दीदी भी बन रही हैं।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.