झोपड़ी में रहने वाले ने 12 लाख का कर्ज लेकर जीती विधायकी, अब खरीदी 30 लाख की नई कार

रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम की सैलाना विधानसभा से 12 लाख का कर्ज लेकर विधायकी जीतने वाले कमलेश्वर डोडियार एक बार फिर सुर्खियों में हैं। डोडियार बेहद गरीब परिवार से हैं और झोपड़ी में रहते हैं। एक समय था विधानसभा चुनाव जीतने के बाद डोडियार 300 किमी बाइक चलाकर पहली बार भोपाल विधानसभा पहुंचे थे। लेकिन विधायक बनने के 2 महीने बाद ही उन्होंने 30 लाख रुपये की नई कार खरीदी है। अब स्थानीय लोग उन्हें कार वाले विधायक जी कहकर बुला रहे हैं।

हर जगह बाइक से जाना संभव नहीं

विधायक ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने 30 लाख रुपये की नई कार खरीदी है, जिसमें 24 लाख रुपये का बैंक से लोन लिया और 6 लाख नकद जमा कराए हैं। 6 लाख रुपए उन्होंने दोस्तों से की मदद से इकट्ठा किए थे। उन्होंने कहा कि सैलाना विधानसभा क्षेत्र ग्रामीण क्षेत्र है। ऐसे में हर जगह बाइक से जाना संभव नहीं है। इसलिए उन्होंने कार खरीदी है।

12 लाख का कर्ज लेकर लड़ा चुनाव

डोडियार ने 12 लाख का कर्ज लेकर चुनाव लड़ा था। उन्होंने कांग्रेस के विधायक हर्ष विजय गेहलोत को 4 हजार 618 वोटों से हराया। चुनाव नतीजों के दौरान भी कमलेश्वर की माता जी मजदूरी पर गई थी। हालांकि जीत हासिल करने के बाद कमलेश्वर ने अपनी मां को मजदूरी करने से मना कर दिया है। विधायक बनने के बाद कमलेश्वर डोडियार ने अंग्रेजी में शपथ ली। सूट बूट में बेहद गरीब परिवार के विधायक ने अंग्रेजी में शपथ ग्रहण कर शिक्षा के प्रति अपनी सजगता का परिचय दिया था।

भारतीय ट्राइबल पार्टी के पहले विधायक है कमलेश्वर डोडियार

बता दें कि कमलेश्वर डोडियार मध्य प्रदेश विधानसभा के पहले विधायक है जो भारतीय ट्राइबल पार्टी से आते हैं। उन्होंने JNU से पढ़ाई की है। वो बेहद गरीब परिवार से संबंध रखते हैं। उनके परिवार का गुजर बसर मजदूरी करके चलता है। खुद भी मजदूरी करते थे।  डोडियार उस समय चर्चा में आए थे जब वो 300 किमी बाइक चलाकर पहली बार भोपाल विधानसभा पहुंचे थे। उनके घर के आर्थिक हालात खराब है। वे अपने परिवार के साथ टीन की चादर वाले घर में रहते हैं।

कमलेश्वर 4618 वोटों से विधानसभा चुनाव में जीते दर्ज की थी

कमलेश्वर 2013 से ही विधानसभा और लोकसभा चुनाव लड़ते आ रहे हैं लेकिन उन्हें सफलता 2023 में मिली। बता दें, कमलेश्वर 4618 वोटो से विधानसभा चुनाव जीते हैं। उन्हें 71219 वोट मिले, जबकि, कांग्रेस के हर्ष विजय गहलोत को 66601 वोट मिले थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.