महाराष्ट्र सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए, उद्धव ठाकरे का सीएम शिंदे पर जोरदार हमला

शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार पर शनिवार को निशाना साधा और उसे बर्खास्त किए जाने की मांग की। ठाकरे ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में मांग की कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए और नए सिरे से चुनाव कराए जाएं।

उद्वव ठाकरे ने बृहस्पतिवार शाम दहिसर में उनकी पार्टी के एक नेता की गोली मारकर हत्या किए जाने की घटना के मद्देनजर राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति का हवाला देते हुए कहा, ‘‘हम महाराष्ट्र सरकार को बर्खास्त करने की मांग करते हैं।” पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार पर गुंडों को बचाने का भी आरोप लगाया। शिवसेना (यूबीटी) नेता विनोद घोसालकर के बेटे एवं पूर्व पार्षद अभिषेक घोसालकर (40) की बृहस्पतिवार शाम उत्तरी उपनगर बोरीवली (पश्चिम) में एक ‘सामाजिक कार्यकर्ता’ ने ‘फेसबुक लाइव’ सत्र के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी थी।

हमलावर मौरिस नोरोन्हा ने कुछ देर बाद खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पिछले हफ्ते एक भाजपा विधायक ने ठाणे जिले से सटे उल्हासनगर में एक पुलिस थाने के अंदर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के एक नेता को गोली मार दी थी। इस हमले में शिवसेना नेता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। शिवसेना (यूबीटी) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर उनसे महाराष्ट्र की ‘‘बिगड़ती” कानून-व्यवस्था को लेकर तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.