एक रामभक्त ऐसा भी..! रामलला के दर्शन करने साइकिल से निकला भक्त, पीटी ऊषा भी गोल्ड मेडल देकर कर चुकी हैं सम्मानित

रीवा। पूरा देश राममय है और भगवान राम के दर्शन के लिए हर कोई आतुर है। आस्था ऐसी की भक्त हवाई जहाज, ट्रेन, बस, कार के साथ साथ साइकल व पैदल ही हजारों किलोमीटर की यात्रा तय कर भगवान राम के दर्शन करने अयोध्या पहुंच रहे है। पिछले एक माह से ऐसे सैकड़ों भक्त मिले जो भगवान राम के दर्शन करने दूर दूर से पैदल या साइकल से यात्रा कर अयोध्या जा रहे है। आज भी एक ऐसा ही भक्त दिखा जो महाराष्ट्र से साइकल यात्रा कर अयोध्या जा रहा है।

 पुणे महाराष्ट्र निवासी राम भक्त मल्हारी केशव प्रसाद पवार दो हजार किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा कर महाराष्ट्र से अयोध्या जा रहे है वो भी साइकल से उद्देश्य सिर्फ भगवान राम के दर्शन करना। ये भक्त जब कक्षा 10 में था तब से साइकल यात्रा कर रहा है 34 हजार किलोमिटर की यात्रा अब तक कर चुका है।

यात्रा करने वाले भक्त केशव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कामों की तारीफ करते हुए कहा की भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र ने मिशन चंद्रयान के तहत जिस प्रकार चंद्रयान का सफल परीक्षण कराया और सफलता पूर्वक 3.84.400 किलो मीटर धरती से चांद में लैंड कराया ठीक उसी प्रकार 3.84.400 किलोमीटर साइकल यात्रा का लक्ष्य है जिसमें से एक लाख किलोमीटर की साइकल यात्रा प्रधानमंत्री मोदी को वो समर्पित करेगा। केशव ने बताया की 1993 में हुए मुंबई बम ब्लास्ट के बाद शांति स्थापित करने के लिए भी साइकल यात्रा की है तब 7 महीने में 14000 किलोमीटर साइकल यात्रा की। आपको बता दे की एथलिस्ट पीटी ऊषा ने केशव प्रशाद को अयोजित एक कार्यक्रम में गोल्ड मेडल ब ट्राफी देकर सम्मनित भी किया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.