शुक्रवार को ट्रैक पर आएगी लाइफ या बिगड़ेगा हर काम? पढ़ें, राशिफल

Whatsapp

आज का राशिफल, ५ अगस्त २०२२ Aaj Ka Rashifal, 5 August 2022| हिंदू धर्म में हर एक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है। उसी तरह शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का है। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी का व्रत रखने के अलावा पूजा-अर्चना करने से सुख-समृद्धि का आशीर्वाद मिलता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्रवार के दिन कुछ उपाय करने से कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति भी मजबूत होती है। शुक्र मजबूत होने से मान-सम्मान के साथ राजा की तरह व्यक्ति रहता है। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को लाल बिंदी, चुनरी, चूड़िया सहित अन्य सोलह श्रृंगार अर्पित करना चाहिए। इससे सौभाग्य की वृद्धि होती है, साथ ही पति की उम्र लंबी होती है।पढ़ें, अपना राशिफल और जानें आज कैसा रहेगा आपका भाग्य

मेष राशिफल (MESH RASHIFAL, 5 AUGUST 2022)

आपको उग्र स्वभाव पर संयम रखने की सलाह दी जाती है. आज आप मानसिकरूप से थकान का अनुभव करेंगे. अधिक परिश्रम की तुलना में कम फल की प्राप्ति होगी. संतान के विषय में आपको चिंता हो सकती है. काम की अधिक व्यस्तता के कारण परिवार पर कम ध्यान दे पाएंगे. सरकारी कामों में सफलता मिलेगी. पेट दर्द से परेशानी हो सकती है.

वृष राशिफल (VRISHABHA RASHIFAL, 5 AUGUST 2022)

आज आप किसी भी कार्य को दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास के साथ करेंगे. उसमें सफलता भी प्राप्त भी करेंगे. पिता की ओर से आपको लाभ हो सकता है. विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा. सरकारी कामों में आर्थिक लाभ आपको मिल सकता है. संतान के लिए पूंजी निवेश करेंगे.

मिथुन राशिफल (MITHUN RASHIFAL, 5 AUGUST 2022)

नई योजना का आरंभ करने के लिए आज अनुकूल दिन है. सरकारी काम में लाभ होगा. अधिकारियों से काम का उचित फल भी मिल सकता है. भाई-बंधुओं के साथ कोई झगड़ा दूर होगा. विचार लगातार परिवर्तन होते रहेंगे. आर्थिक विषय में सावधानी बरतनी आवश्यक है.

कर्क राशिफल (KARK RASHIFAL, 5 AUGUST 2022)

नेगेटिव विचारों से मन परेशान रह सकता है. मानसिक रूप से स्वस्थता का अनुभव नहीं करेंगे. निराशा और असंतोष की भावना से काम में मन नहीं लगेगा. कुंटुंबजनों के साथ किसी विषय पर वाद-विवाद हो सकता है. विद्यार्थियों को अभ्यास का अपेक्षित परिणाम नहीं मिलेगा. अनैतिक कामों से दूर रहें.

सिंह राशिफल (SINGH RASHIFAL, 5 AUGUST 2022)

आप में आज आत्मविश्वास कूट-कूटकर भरा रहेगा. किसी भी काम को करने के लिए आप जल्दबाज़ी में निर्णय ले सकते हैं. पिता तथा बड़ों की ओर से लाभ होगा. सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. वाणी में उग्रता ना रखें. क्रोध की मात्रा अधिक रह सकती है. स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.

कन्या राशिफल (KANYA RASHIFAL, 5 AUGUST 2022)

आज इगो के कारण किसी से बातचीत में मनमुटाव हो सकता है. शारीरिक थकान और मानसिक तनाव अधिक रहेगा. मित्रों के साथ किसी बात विवाद हो सकता है. स्वभाव में आवेश और क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी. धार्मिक कामों में धन का खर्च हो सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आकस्मिक धन का खर्च हो सकता है.

तुला राशिफल (TULA RASHIFAL, 5 AUGUST 2022)

आपका आज का दिन शुभफलदायी है. कई क्षेत्रों से आपको लाभ होगा. इनकम में भी वृद्धि हो सकती है. मित्रों से लाभ होगा और उनके पीछे धन खर्च भी हो सकता है. पर्यटन स्थल की सैर आपको रोमांचित करेगी. परिजनों से मुलाकात आनंददायी हो सकती है. विवाह योग्य जातकों का रिश्ता पक्का हो सकता है. उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी.

वृश्चिक राशिफल (VRISCHIKA RASHIFAL, 5 AUGUST 2022)

आज का दिन आप के लिए शुभ फलदायी होगा. व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा. अधिकारी प्रसन्न रहेंगे. काम में सफलता प्राप्त करने में आसानी होगी. मान-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी. नौकरी में पदोन्नति होगी. गृहस्थजीवन में भी आनंद का वातावरण छाया रहेगा. व्यापार के उद्देश्य से कहीं बाहर भी जाना हो सकता है. संतान की प्रगति से संतोष का अनुभव होगा.

धनु राशिफल (DHANU RASHIFAL, 5 AUGUST 2022)

आज आपका स्वास्थ्य नरम-गरम रह सकता है. शारीरिक रूप से आलस्य और अशक्ति का अनुभव करेंगे. मन में चिंता रह सकती है. व्यापार में बाधाएं उपस्थित होंगी. गलत कामों से दूरी बनाए रखें. किसी भी योजना को सावधानीपूर्वक करें. विरोधियों के साथ विवाद टालें.

मकर राशिफल (MAKAR RASHIFAL, 5 AUGUST 2022

आज अचानक धन खर्च होने का योग है. यह खर्च स्वास्थ्य के कारण भी हो सकता है. व्यावहारिक या सामाजिक काम के लिए बाहर जाना हो सकता है. खान-पान में ध्यान रखें. क्रोध तथा नकारात्मक विचारों से दूर रहें. नौकरी या व्यवसाय में अनुकूलता रहेगी. पार्टनरशिप के कामों में आंतरिक मतभेद हो सकते हैं.

कुंभ राशिफल (KUMBH RASHIFAL, 5 AUGUST 2022)

रोमांस के लिए आज अनुकूल दिन है. आज का हर कार्य आप दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास से पूरा करेंगे. प्रवास-पर्यटन की संभावनाएं है. अच्छा भोजन और नए वस्त्र मिलने का अवसर मिल सकता है. भागीदारी से लाभ होगा. वाहन सुख मिलेगा.

मीन राशिफल (MEEN RASHIFAL, 5 AUGUST 2022)

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. आज आपके मनोबल और आत्मविश्वास में दृढ़ता का अनुभव होगा. शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा. स्वभाव और वाणी में उग्रता रह सकती है. महिलाओं को मायके से कोई अच्छे समाचार मिल सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों को साथियों का साथ मिलेगा.