गुना हादसे के बाद प्रशासन ने की बसों की जांच, चेकिंग के दौरान मिलीं अनफिट, जब्त

छतरपुर। गुना में बस जलने की घटना होने के बाद एक बार फिर प्रशासन के अधिकारियों की नींद टूटी है। छतरपुर में वाहनों की चेकिंग तो होती है पर गंभीरता के साथ नहीं। जबकि जिलेभर में लगातार अनफिट बसों के द्वारा यातायात नियमों का पालन किए बिना ही संचालन होने के आरोप लगते रहे हैं। जब भी चेकिंग प्वाइंट लगाया जाता है तब इस तरह की कमियां वाहनों में सामने पाई गई हैं।

शुक्रवार को भी इसी तरह की कार्रवाई हुई। जहां आरटीओ की टीम ने 46 बसों की जांच पड़ताल की तो उनमें तीन बसें बिना फिटनेस के चलती मिलीं। जिनको जब्त कर आरटीओ कार्यालय में रखवा दिया गया है।

आपको बता दें कि कलेक्टर संदीप जीआर ने जिले में चल रही बसों सहित अन्य वाहनों के परमिट, फिटनेस, ओवरलोडिंग सहित सुरक्षात्मक साधन उपलब्ध होने की आरटीओ को जांच करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अवैध रूप से बसों सहित अन्य वाहनों में सामान ट्रांसपोर्ट करने पर भी आरटीओ को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

बसों को किया गया जब्त

निर्देशों के पालन में शुक्रवार को आरटीओ की टीम द्वारा छतरपुर शहर के पन्ना एवं सागर रोड पर 46 बसों की सघन चेकिंग की गई। जहां फिटनेस नहीं होने पर तीनों बसों को जब्त करने कार्रवाई की गई। इस दौरान बस संचालकों से अपील की गई बिना पूर्ण दस्तावेज और सुरक्षा के निर्धारित मापदण्डों एवं नियमों के अनुरूप ही बसों का संचालन करें।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.