क्या नीतीश कुमार की पार्टी में होने जा रहा बड़ा धमाका, ललन सिंह को लेकर भी अटकलें तेज

पटना/नई दिल्ली। क्या बिहार की राजनीति में एक बार फिर बड़ा भूचाल आने वाला है? क्या नीतीश कुमार की पार्टी जदयू (JDU) कोई बड़ा फैसला लेने जा रही है? क्या कभी एनडीए का हिस्सा रही यह पार्टी टूट का शिकार होने जा रही है?

क्या ललन सिंह करने वाले हैं कोई खेल?

नईदुनिया के सहयोगी प्रकाशन दैनिक जागरण के अनुसार, चर्चा यह भी है कि क्या पार्टी के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और नीतीश कुमार के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

नीतीश कुमार नाराज बताए जा रहे हैं, क्योंकि ललन सिंह चाहते हैं कि जदयू का लालू यादव की पार्टी आरजेडी के साथ विलय कर देना चाहिए। जदयू के अन्य नेताओं में इस बात भी आक्रोश है कि I.N.D.I. गठबंधन की बैठक में नीतीश कुमार को संयोजक या पीएम पद का उम्मीदवार नहीं बनाया गया, जैसा कि उम्मीद की जा रही थी?

इस बीच, भाजपा ने अपने सभी विधायकों को अलर्ट रहने को कहा है। भाजपा मान रही है कि नीतीश कुमार फिर कुछ बड़ा करने जा रहे हैं या जदयू में बड़ी बगावत होने जा रही है।

नीतीश कुमार चंद दिनों के मुख्यमंत्री: गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा, नीतीश कुमार जी कुछ ही दिनों के लिए बिहार के मुख्यमंत्री है। उनको हटाने के लिए लालू यादव ने ‘चक्रव्यूह’ रचा है। इस चक्रव्यूह का पहला कदम अवध बिहार को विधानसभा अध्यक्ष बनाना था। नीतीश कुमार बहुत जल्द पूर्व सीएम बन जाएंगे। यह तय हो गया है। अगले कुछ दिनों में बिहार को राजद से एक सीएम मिलने जा रहा है।’

दिल्ली रवाना होते समय नीतीश बोले- सब ठीक

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और कार्य परिषद की बैठक में हिस्सा लेने के लिए नीतीश कुमार गुरुवार को पटना से दिल्ली रवाना हुए। रवाना होते समय उन्होंने दोहराया कि पार्टी में सब कुछ ठीक है। विरोध अफवाह फैला रहे हैं, जिसे हम कब तक रोक सकते हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.