जबलपुर जा रहे स्पाइस जेट के विमान में उड़ते ही दिखा धुआं, फ्लाइट को वापस दिल्ली में लैंड कराया

Whatsapp

नई दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से मध्य प्रदेश के जबलपुर जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट शनिवार सुबह उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर लौट आई। स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने जानकारी दिया कि फ्लाइट के टेक ऑफ करने के बाद जब विमान 5 हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंचा तो पायलट के केबिन में धुआं देखा गया। इसके बाद विमान को दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। दरअसल, जब विमान 5 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था तभी केबिन में चारों तरफ अचानक से धुआं फैलने लगा। विमान में कुल 230 यात्री सवार थे।
एक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि केबिन में धुआं घुसते ही यात्री अखबारों और एयरलाइन बुकलेट से खुद को पंखा कर रहे थे। वहीं इस घटना को लेकर शिवसेना की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने डीजीसीए पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हॉर्स ट्रेडिंग के लिए पसंदीदा एयरलाइन होने के कारण डीजीसीए एयरलाइन के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि यात्रियों की जान बचाने के लिए क्रू मेंबर्स को सलाम। बता दें कि विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारा गया और अब उन्हें दूसरी फ्लाइट से जबलपुर भेजा जाएगा।
बता दें कि दो हफ्ते में यह दूसरी घटना है जब स्पाइसजेट के विमान में आग लगने की घटना हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 19 जून को पटना से दिल्ली की फ्लाइट में भी ऐसा ही एक घटना हुई थी। पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले स्पाइसजेट की फ्लाई की इंजन में आग लग गई। आनन-फानन में विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई। डीजीसीए का कहना था कि पक्षी के टकराने से इंजन में आग लगी। विमान के इंजन से धुआं उठने पर आनन-फानन में सुरक्षित लैंडिंग कराई गई।