भाई-बहन की आपस में शादी कराकर बना दिया पति-पत्नी, वजह ऐसी कि खौल उठेगा खून

हाथरस: यूपी के हाथरस में एक भाई बहन के रिश्ते को कलंकित करने का काम किया गया है। जहां भाई-बहन की आपस में शादी कराकर उन्हें पति-पत्नी बना दिया। इतना ही नहीं सरकारी धन के बंदरबाट के लिए पहले से शादीशुदा लोगों की भी दोबारा से शादी कराई गई। इस मामले की जानकारी मिलते ही एसडीएम ने जांच बैठा दी है।

दरअसल, हाथरस में बीते 15 दिसंबर को सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया गया था। इसमें 217 जोड़ों की शादी कराई गई थी। योजना के अनुसार एक जोड़े की शादी पर 51 हजार रुपए खर्च किए जाते हैं, जिसमें से 31 हजार दुल्हन के खाते में और 10 हजार दूल्हे के खाते में दिया जाते हैं। इसी दौरान जिले में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन में सिकंदराराऊ के मोहल्ला गढ़ी बुद्धू के रहने वाले दो शादीशुदा जोड़ों की फिर से शादी कराई गई। इसके साथ ही रिश्ते में भाई-बहन लगने वाले की भी शादी कराई गई।

शिकायत करने वालों ने बताया कि नगर पालिका के एक कर्मचारी ने मोहल्ले की ही दो शादीशुदा महिलाओं की फिर से शादी करा दी। इसके अलावा रिश्ते के भाई-बहन की शादी का भी आरोप लगाया है। इन लोगों ने अनुदान के रूप में मिलने वाले सरकारी रुपयों के लिए ऐसा किय। इस मामले में ईओ का कहना है कि शिकायत की जांच कराई जाएगी और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम वेद सिंह चौहान ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। उचित जांच कराकर शीघ्र कार्रवाई की जाएगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.