उपमुख्‍यमंत्री राजेंद्र शुक्‍ल बोले-जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर उचित जगह लगेगी, यह है मामला

उल्‍लेखनीय है कि कल मध्‍य प्रदेश विधानसभा के सत्र से पहले विधानसभा अध्‍यक्ष की आसंदी के पास लगी भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की तस्‍वीर को हटाकर उनके स्‍थान पर संविधान निर्माता डा. भीमराव आंबेडकर की तस्‍वीर लगा दी गई थी।

#WATCH मध्य प्रदेश विधानसभा में पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर हटाए जाने पर उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने कहा, “कांग्रेस को इस तरह की बातें नहीं करनी चाहिए और उनको डॉ. अंबेडकर जी की तस्वीर लगाने का स्वागत करना चाहिए…सचिवालय निश्चित रूप से पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू की… pic.twitter.com/StuC7FXxMw

— ANI_HindiNews (@AHindinews) December 19, 2023

मीडिया से बातचीत में उपमुख्‍यमंत्री राजेंद्र शुक्‍ल ने कहा कि कांग्रेस को इस तरह की बातें नहीं करनी चाहिए और उनको डॉ. अंबेडकर जी की तस्वीर लगाने का स्वागत करना चाहिए। सचिवालय निश्चित रूप से पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू की तस्वीर को उचित जगह पर लगाने का काम करेगा।

मध्‍य प्रदेश विधानसभा में पहले आसंदी की दांयी ओर राष्‍ट्रप‍िता महात्‍मा गांधी और बांयी ओर पंडित नेहरू की तस्‍वीर लगी थी। वर्ष 1997-98 में जब विधानसभा मिंटो हाल से इस भवन में स्‍थानांतरित हुई थी तब महात्‍मा गांधी और पंडित नेहरू की तस्‍वीर आसंदी के पास लगाई गई थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.