अगर शाम के समय दिखे ये संकेत, तो समझ जाइए मां लक्ष्मी का होगा आगमन

इंदौर।  सनातन धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। ऐसा माना जाता है कि जिस परिवार पर देवी लक्ष्मी की कृपा होती है, उस परिवार को कभी भी आर्थिक परेशानियों से नहीं गुजरना पड़ता है। मां लक्ष्मी की कृपा से साधक का धन-धान्य हमेशा भरा रहता है। दरअसल, शास्त्रों में बताया गया है कि देवी लक्ष्मी के आगमन से पहले ही व्यक्ति को कुछ ऐसे संकेत मिलने लगते हैं, जो उसकी किस्मत बदल सकते हैं। आइए, जानते हैं कि वो शुभ संकेत कौन-से हैं।

छिपकली का दिखना

घर के अंदर छिपकलियों का दिखना आम बात है। लेकिन अगर आपको अंधेरा होने पर एक साथ तीन छिपकलियां दिख जाएं, तो यह धन आगमन का संकेत भी हो सकता है। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आप जल्द ही पैसों से जुड़ी समस्याओं से मुक्त होने वाले हैं।

काली चींटियों का झुंड

अगर आपको रात के समय अपने घर में काली चींटियों का झुंड दिखाई दे, तो भी यह एक शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि जल्द ही आपके परिवार पर मां लक्ष्मी की कृपा होने वाली है। ऐसे में आपको चींटियों को भगाने की बजाय, उन्हें चीनी या आटा खिलाना चाहिए।

चिड़िया का घोंसला

अगर आपको शाम को अपने घर में या आसपास किसी पक्षी का घोंसला दिखाई दे, तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि देवी लक्ष्मी आपके घर आने वाली हैं और आपके दिन शुरू हो जाएंगे।

सपनों में ये चीजें दिखना

अगर आपको सपने में बांसुरी, कमल का फूल, गुलाब या झाड़ू जैसी चीजें दिखाई देने लगे, तो यह भी देवी लक्ष्मी के आगमन का संकेत हो सकता है। ऐसे सपने देखने पर व्यक्ति के जीवन में चल रही धन संबंधी परेशानियों से छुटकारा मिलता है।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.