बिहार में भ्रष्टाचार पर लगेगा अंकुश, BDO ने बता दिया उपाय, बस करना होगा ये काम

Whatsapp

Nawada News: वायरल हो रहा वीडियो नरहट प्रखंड के बीडीओ राजमीति पासवान का है. आवास योजना में वसूली की शिकायतों के बीच बीडीओ लाभुकों को जागरूक करने में जुटे हैं.

नवादाः बिहार के नवादा के एक बीडीओ का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी काफी सुर्खियों में हैं. भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए उन्होंने जबरदस्त एक्शन प्लान बताया है. अगर भ्रष्टाचार पर लगाम लगाना चाहते हैं तो फिर ये काम जरूर करें. बीडीओ ने उपाय बताया है कि क्या करना है.

वायरल हो रहा वीडियो नरहट प्रखंड के बीडीओ राजमीति पासवान का है. जिले के विभिन्न गांवों से आवास योजना में वसूली की आ रही शिकायतों के बीच राजमीति पासवान लाभुकों को जागरूक करने में जुटे हुए हैं. भ्रष्टाचारियों पर गरम हुए बीडीओ ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि लाभुकों के बैंक खाते में सीधे पैसा भेजा जा रहा है. अगर कोई आपसे पैसे मांगता है तो उसे जूते-चप्पल से मारिए और प्रशासन को सूचित कर दीजिए. किसी भी सूरत में रुपये की वसूली करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ये करके दिखाओ! सरकारी ऑफिस में घूस मांगने वालों की कमी नहीं है. अगर बचना है और भ्रष्टाचार खत्म करना हैं तो फिर ये करके दिखाएं… नवादा का यह वीडियो वायरल हो रहा है. सुनिए क्या कह रहे हैं BDO साहब! नवादा से अमन की रिपोर्ट. Edited @iajeetkumar pic.twitter.com/K5aBtMjmXU— Prakash Kumar (@kumarprakash4u) May 27, 2022
कई लोगों के खिलाफ हो चुकी है कार्रवाई

दरअसल, जिले के कई हिस्सों से लाभुकों से अवैध वसूली की शिकायत सामने आ रही है. इसी मामले में सिरदला प्रखंड की अब्दुल पंचायत के आवास सहायक को बर्खास्त कर दिया गया है. वहीं मेसकौर प्रखंड की बारत पंचायत के आवास सहायक और वार्ड सदस्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. अन्य प्रखंडों से भी आवास योजना के लाभुकों से वसूली की शिकायत मिल रही है. ऐसे में भ्रष्टाचारियों के खिलाफ नरहट बीडीओ ने कमर कस लिया है और लोगों को जागरूक करने में लगे हुए हैं.

प्रखंड विकास पदाधिकारी के बेहतर कार्य को देखकर लोग भी काफी सराहना कर रहे हैं. वीडियो में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने साफ तौर पर कहा है कि पीएम आवास योजना में अगर कोई लापरवाही करेंगा तो बख्शा नहीं जाएगा.